मुंह से स्किन लेकर किडनी से निकलनेवाली पाइप को डा राजेश रंजन ने दुरुस्त किया

मुंह से स्किन लेकर किडनी से निकलनेवाली पाइप को डा राजेश रंजन ने दुरुस्त किया

 

- दो दिवसीय यूरोलॉजी कांफ्रेंस में वीडियो प्रस्तुति कर दिखाया अपने काम को

- देश भर के मूत्र रोग विशेषज्ञों ने सराहा


पटना। 

बिहार यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के दो दिवसीय कांफ्रेंस में बिहार के जानेमाने यूरोलॉजिस्ट और एडवांस लेप्रोस्कोपिक सर्जन डा कुमार राजेश रंजन एक वीडियो प्रेजेंटेशन के माध्यम से यूरोलॉजी के एक यूनिक केस को प्रस्तुत किया। 

दरअसल, एक मरीज के किडनी से निकलने वाले पाइप में काफी समय तक स्टोन रहने से वह संकरा हो गया था। ऐसे में डा कुमार राजेश रंजन ने दूरबीन विधि से मुंह के अंदर की चमड़ी लेकर उस पाइप को दुरुस्त किया। अब वह मरीज पूरी तरह ठीक है। 

डा राजेश की इस प्रस्तुति को देश के विभिन्न हिस्से से आए यूरोलॉजिस्ट या मूत्र रोग विशेषज्ञ ने काफी सराहा। डा राजेश का टॉपिक 'लेप्रोस्कोपिक बीएमजी युरेटोप्लास्टी' था। 

डा राजेश एक सेशन के पैनलिस्ट भी थे। गौरतलब है कि बिहटा में बिहार यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया का दो दिवसीय वार्षिक कांफ्रेंस (Buiscon) बीयूआईएससीओएन -2023 चल रहा है। 10 सितंबर को कांफ्रेंस समाप्त हो गया। अंतिम दिन कुल छह सेशन हुए। अंत में सम्मान समारोह और पुरस्कार वितरण हुआ। 

 डा कुमार राजेश रंजन पटना के आशियाना - दीघा रोड के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में मरीजों को देखते हैं। यह अस्पताल फिलवक्त यूरोलॉजी या मूत्र रोग संबंधी समस्या के लिए डेडीकेटेड है। यहां किडनी, प्रोस्टेट, मूत्र प्रणाली, बांझपन संबंधी सभी तरह की बीमारियों का इलाज एडवांस लेप्रोस्कोपिक विधि से होता है। 

0 Response to "मुंह से स्किन लेकर किडनी से निकलनेवाली पाइप को डा राजेश रंजन ने दुरुस्त किया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article