मंत्री डॉ प्रेम कुमार द्वारा कोलकाता में किया गया जीटीएम 2024 ग्लोबल ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन

मंत्री डॉ प्रेम कुमार द्वारा कोलकाता में किया गया जीटीएम 2024 ग्लोबल ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन

सहकारिता सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु, बिहार सरकार के माननीय मंत्री डॉ. प्रेम कुमार द्वारा आज दिनांक 06 जुलाई 2024 को कोलकाता में जीटीएम 2024 (ग्लोबल ट्रैवल मार्ट) का भव्य उद्घाटन किया गया। यह आयोजन ट्रैवल ऑपरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन, 'TOWA' कोलकाता की ओर से किया गया, जिसमें शामिल होकर माननीय मंत्री ने अपनी ओर से ढेरों शुभकामनाएं दी। साथ ही इस आयोजन को देश और विदेश के प्रमुख पर्यटन उद्योग के पेशेवरों और विशेषज्ञों को एक मंच पर लाने का महत्वपूर्ण कदम बताया।

 गौरतलब है कि जीटीएम ने छोटे और मध्यम उद्यमियों और व्यवसायों को लक्षित करते हुए 6 से 8 जुलाई 2024 तक खुदीराम अनुशीलन केंद्र (नेताजी इंडोर स्टेडियम कॉम्प्लेक्स), कोलकाता में अपना ट्रैवल फेयर,  (ग्लोबल ट्रैवल मार्ट) आयोजित किया है, ताकि उन्हें सहायता प्रदान की जा सके। B2B और B2C ग्राहकों को अपने उत्पाद प्रदर्शित करके अपना व्यवसाय विकसित करें। इस मौके पर माननीय मंत्री ने जीटीएम के प्रयास और विजन की सराहना की।  उन्होंने कहा कि वैश्विक यात्रा व्यापार में एक अग्रणी संगठन पर्यटन के क्षेत्र में ईमानदारी से काम करने वाले लोगों के लिए बनाया गया है और पर्यटन उद्योग में उपभोक्ताओं को पारदर्शी पर्यटन सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने कई महत्वपूर्ण योजनाएं चालू की हैं जिसमें से निम्नलिखित प्रमुख हैं_ प्रसाद योजना,स्वदेश दर्शन योजना, साथी योजना, देखो अपना देश योजना, निधि योजना, चैंपियन सेवा क्षेत्र योजना ,टूर ऑपरेटर को प्रोत्साहन योजना सहित तीर्थ स्थलों के दर्शन योजना की शुरुआत की गई है।
डॉ. प्रेम कुमार ने आगे कहा, "ऐसे आयोजनों का उद्देश्य न केवल भारतीय पर्यटन को प्रोत्साहित करना है, बल्कि वैश्विक स्तर पर इसे एक नई पहचान दिलाना भी है। जीटीएम 2024 जैसे आयोजनों के माध्यम से हम अपने व्यापारिक पर्यटन क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

0 Response to "मंत्री डॉ प्रेम कुमार द्वारा कोलकाता में किया गया जीटीएम 2024 ग्लोबल ट्रैवल मार्ट का उद्घाटन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article