लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

पटना: लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री श्री नीरज कुमार सिंह ने आज अपने आवास 12, नेहरु पथ, पटना में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक योग कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने सभी उपस्थित लोगों को "करें योग, रहें निरोग" का मंत्र दिया और योग के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर श्री नीरज कुमार सिंह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-विदेश में घूम-घूम कर आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और लोगों को योग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। योग हमारे जीवन को स्वस्थ और संतुलित बनाता है और हमें मानसिक एवं शारीरिक रूप से सशक्त करता है।"
कार्यक्रम में विभाग के प्रधान सचिव श्री पंकज कुमार, अभियंता प्रमुख सह विशेष सचिव श्री मो० साहदुल्लाह जावेद, मुख्य अभियंता, पटना, श्री नित्यानंद प्रसाद, मुख्य अभियंता दक्षिण बिहार दयाशंकर प्रसाद और अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे। सभी ने योगाभ्यास में भाग लिया और इस महत्वपूर्ण अवसर पर योग गुरु ने विभिन्न आसनों को सिखाया।
श्री नीरज कुमार सिंह ने इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को योग के प्रति जागरूक करने और इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि योग न केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि मानसिक शांति और संतुलन के लिए भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद दिया और भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की प्रतिबद्धता जताई।

0 Response to "लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article