महिला उद्यमियों को सशक्तिकरणः बिहार डाक परिमंडल ने डाकघर निर्यात केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित किया

महिला उद्यमियों को सशक्तिकरणः बिहार डाक परिमंडल ने डाकघर निर्यात केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित किया

 

बिहार डाक परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष, श्री अनिल कुमार के दूरदर्शी नेतृत्व में, बिहार में महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम की मेजबानी की गई। यह कार्यक्रम 26 अप्रैल, 2024 को दोपहर 2:30 बजे से मुख्य डाक महाध्यक्ष के कार्यालय के तीसरी मंजिल के सम्मेलन कक्ष में हुआ।


इस महत्वपूर्ण अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में श्रीमती उषा झा, बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष, उपस्थित थीं। श्री अनिल कुमार, मुख्य डाक महाध्यक्ष, बिहार परिमंडल, पटना ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की और बिहार की महिला उद्यमियों को अधिक से अधिक संख्या में निर्यातक बनने हेतु डाकघर निर्यात केंद्र (DNK) के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डाकघर निर्यात केंद्र (DNK) के माध्यम से निर्यातक अपने उत्पाद / वस्तुएं को विदेशों में आसानी से भेज सकते हैं।


इस कार्यक्रम को बिहार डाक परिमंडल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक लाइव के माध्यम से व्यापक कवरेज दिया। इसके माध्यम से यह कार्यक्रम विभिन्न दर्शकों, निर्यातकों एवं आम जनता तक पहुँचाया गया और उन्हें कार्यक्रम फैसबुक लाइव के जरिए देखने एवं डाकघर निर्यात केंद्र के बारे में विस्तृत तरीके से जानने का अवसर मिला।

इस अवसर पर श्री अनिल कुमार ने श्रीमती उषा झा का आभार व्यक्त किया और DNK के महत्व पर अपनी अवधारणाओं को साझा किया। उन्होंने बिहार महिला उद्यमियों को समृद्धि की ओर अग्रसर करने के लिए DNK की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।


इस कार्यक्रम ने समावेशी विकास और लैंगिक समानता की व्यापक दृष्टि के अनुरूप, सामाजिक- आर्थिक विकास और सशक्तिकरण के लिए बिहार डाक परिमंडल के समर्पण के प्रमाण के रूप में कार्य किया है।


0 Response to " महिला उद्यमियों को सशक्तिकरणः बिहार डाक परिमंडल ने डाकघर निर्यात केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित किया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article