*बिहार भाजपा ने  'विकसित भारत - मोदी की गारंटी' और संकल्प पत्र सुझाव अभियान की शुरुआत की*

*बिहार भाजपा ने 'विकसित भारत - मोदी की गारंटी' और संकल्प पत्र सुझाव अभियान की शुरुआत की*


 *सबका सपना पूरा करने की गारंटी है मोदी : सम्राट चौधरी* 


 *संकल्प हमारा, मोदी की गारंटी : सम्राट चौधरी* 


 *बिहार की जनता विकास के गवाह नहीं भगीदार बने : विजय सिन्हा* 

     _______________________________



पटना, 28 फरवरी। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज  संकल्प पत्र सुझाव अभियान और विकसित भारत-मोदी गारंटी अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके तहत भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बिहार के लोगों से संकल्प पत्र के लिए और विकसित भारत के लिए सुझाव देने का आह्वान किया। 


इस मौके पर  एक लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई। 


श्री चौधरी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत मोदी की गारंटी है और इसी विकसित भारत के लिए भाजपा संकल्प पत्र के लिए लोगों से सुझाव मांगती है। 


उन्होंने कहा कि भाजपा संकल्प पत्र बनाने जा रही है। भाजपा  पहली ऐसी सरकार है जो संकल्प लेती है उसे पूरा भी करती है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह जानकर सबको आश्चर्य होगा कि 2014 से 2019 तक 530 संकल्प पत्र में मुद्दे रखे गए थे जिसमे से 529 मुद्दे पूरे किए गए जबकि 2019 से 2024 तक 234 स्नकल्पों में से 222 मुद्दों को पूरा किया गया। 


भाजपा अध्यक्ष ने साफ लहजे में कहा कि भाजपा का नेतृत्व ऐसा नेतृत्व है जो कमिटमेंट करता है, उसे पूरा भी करती है। उन्होंने कहा कि 70 साल पहले एक देश एक कानून बनाने का वादा किया गया था और जब भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया गया। इसी तरह राम मंदिर का वादा भी पूरा किया गया। 


उन्होंने लोगों से संकल्प पत्र के लिए सुझाव देने की अपील करते हुए कहा कि मंडलों तक में यह अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने अन्य पार्टियों को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें हिम्मत है तो संकल्प पत्र के साथ बैठे और बहस कर लें। भाजपा की सरकार ने 99 फीसदी संकल्प पत्र के मुद्दों को पूरा किया है।  मोदी है तो गारंटी है। 


उप मुख्यमंत्री ने विकास के मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि गरीब परिवारों के लिए 5 किलोग्राम अनाज दिया गया तो 5 लाख रुपए तक के इलाज की भी व्यवस्था की गई। घरों तक बिजली पहुंचाई गई, घरों में शौचालय बनवाए गए। अब शुद्ध पेयजल पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। 


श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा सत्ता में बैठने के बाद सांस्कृतिक विरासत, विकसित भारत और समाज और गरीब कल्याण के मुद्दों को उठाया। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि मोदी लोगों के सपने को पूरा करने की गारंटी है। 


जब नारी शक्ति वंदन लाया गया तब कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि यह कांग्रेस के अध्यक्ष का सपना था, सही है कि मोदी जी ने सभी के सपने को पूरा करने का काम किया। 


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अति पिछड़ों को सम्मान देने वाला कर्पूरी ठाकुर जी को सम्मान दिया तो किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भी सम्मान दिया। कांग्रेस के नेता नरसिम्हा राव को भी भारत रत्न देकर सम्मानित किया। 


उन्होंने विकसित बिहार , विकसित भारत बनाने के लिए लोगों से सुझाव देने का आह्वान करते हुए कहा कि 2047 तक भारत आत्मनिर्भर हो सर्वश्रेष्ठ हो इसकी चिंता करनी है। 


इस मौके पर उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह हमलोगों का सौभाग्य है कि देश का नेतृत्वकर्ता ऐसा व्यक्ति है जिसकी कथनी और करनी एक है। आज इस संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांग कर कर्तव्यबोध के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 


उन्होंने लोगों से सुझाव देने का आह्वान करते हुए कहा कि आज अधिकार के साथ कर्तव्य का वहन करना भी जरूरी है। आज देश के पास चमत्कारिक नेतृत्व है इसलिए केवल विकसित भारत बनने में गवाह नहीं भागीदार की भूमिका भी निभाई होगी। 


इस मौके पर राज्यसभा सांसद भीम सिंह, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा और गुरु प्रकाश भी उपस्थित रहे।

0 Response to " *बिहार भाजपा ने 'विकसित भारत - मोदी की गारंटी' और संकल्प पत्र सुझाव अभियान की शुरुआत की* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article