सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा वित्तीय सेवाओं के लिए क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा वित्तीय सेवाओं के लिए क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


दिनांक 27.02.2024

 पटना में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया, केंद्रीय कार्यालय, मुंबई, महाप्रबंधक श्री विवेक कुमार की उपस्थिति में मेगा क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री विवेक कुमार, महाप्रबंधक, श्री डी पी खुराना, अंचल प्रमुख, श्री आर आर. सिन्हा, क्षेत्रीय प्रमुख की उपस्थिति में मेगा क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया द्वारा कुल 101 लाभार्थियों को रिटेल, एमएसएमई, कृषि आदि के लिए ₹ 101 करोड़ की ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान की गई कार्यक्रम में पटना क्षेत्र के अंतर्गत सभी शाखाओं के ग्राहकगण, शाखा प्रबंधक एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे. बिहार में सरकार की तमाम विकास एवं सामाजिक सुरक्षा से संबंधित योजनाओं, जैसे- अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, जनधन योजना आदि के अनुपालन की दिशा में भी सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया ने सराहनीय कार्य किया है

इस अवसर पर, श्री विवेक कुमार ने कहा कि अपना देश आज अर्थव्यवस्था में लगातार अपनी वृद्धि का परचम लहरा रहा है. देश के विकास में हर एक व्यक्ति का, हर एक समाज का एवं हर एक राज्य का योगदान आवश्यक है. सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया लगातार अपने प्रयासों से देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभा रहा है. सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के पार सभी अवशय्क्ताओं के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध है, जिससे कि देश का हर व्यक्ति जो अपनी व्यवसायिक सोच को आकार देना चाहता है तो उसे सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की एमएसएमई ऋण सुविधा के तहत उनकी जरुरत के अनुसार ऋण राशि दी जा सकती है. सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया लगातार क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को ऋण प्रदान कर देश और राज्य के विकास में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर रहा है.

अंचल प्रमुख, श्री डी.पी खुराना ने कहा कि, पटना अंचल के तहत पूरे राज्य में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया


जाता है तथा हाउसिंग ऋण, वेहिकल ऋण, पर्सनल गोल्ड ऋण, व्यवसाय के लिए एमएसएमई ऋण एवं कृषि क्षेत्र के तहत सभी प्रकार की ऋण सुविधाएँ एक बड़े प्लेटफोर्म से उपलब्ध कराड जाती है, ताकि लोगों के बीच में एक सकारात्मक माहौल का निर्माण हो कि वे सरकार एवं बैंक की योजनाओं का लाभ उठाते हुए अपने व्यवसाय को गति प्रदान कर सकें एवं अपने सपने को पूरा कर सकें


क्षेत्रीय प्रमुख, श्री आर.आर. सिन्हा ने कहा कि, पटना में हमारी 53 शाखाएं एवं समर्पित मार्केटिंग टीम है जो लगातार लोगों से संपर्क कर उन तक अपनी सुविधाएँ पहुँचाने के लिए प्रयासरत है. हमारे यहाँ किसी भी प्रकार की ऋण सुविधा एवं सरकारी योजनाओं को शीघ्र उपलब्ध करवाया जा रहा है.


0 Response to "सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा वित्तीय सेवाओं के लिए क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया गया."

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article