पेंशन योजना की प्राप्ति हेतु   एनएमओपीएस, बिहार के आह्वान पर पटना में पेंशन मानवाधिकार रैली 10 दिसंबर 2023 को की गई।

पेंशन योजना की प्राप्ति हेतु एनएमओपीएस, बिहार के आह्वान पर पटना में पेंशन मानवाधिकार रैली 10 दिसंबर 2023 को की गई।

 


 भागलपुर(10.12.2023):-  एनएमओपीएस (पुरानी पेंशन हेतु प्रतिबद्ध संगठन)  की बिहार इकाई द्वारा आज दिनांक 10.12.2023 को  राज्य नेतृत्व के आह्वान पर 10  दिसंबर 2023 को पटना के संजय गांधी स्टेडियम में पेंशन मानवाधिकार  रैली आयोजित की गई l इस रैली की अध्यक्षता नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु द्वारा की गई इस रैली में राज्य के साथ साथ केंद्र के विभिन्न विभागों यधा- कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, रेलवे, आयकर, पुलिस विभाग एवं अन्य प्रमुख विभागों के 50 हजार पेंशन विहीन पदाधिकारी/ कर्मचारियों ने भाग लिए l

  इस अवसर पर बात करते हुए NMOPS  के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि नई पेंशन स्कीम एक छलावा है। इसमे पेंशन की कोई गारंटी नहीं है। इस योजना से राज्य और कर्मचारी दोनों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है राज्य का राजस्व केंद्र प्रायोजित एजेंसी को जा रहा है जबकि उसका लाभ राज्य को भी नहीं मिल रहा है। यदि सरकार द्वारा हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो विवश होकर राज्य कर्मी आंदोलन के लिए प्रेरित होंगे और आगामी चुनाव में अपने बैलेट का प्रयोग सरकार के विरुद्ध करने को विवश होना पङेगा। 

रैली मैं विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुई लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने सरकार से अपील किया की सरकारी कर्मियों की मांग जायज है और इनको पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए।

इस रैली मे राज्य सरकार मे शामिल भाकपा माले के दो विधायक शामिल हुए जिन्होंने सरकार से कर्मचारियों की मांग को पूरा करने के लिए अपनी सहमति जताई।

    प्रदेश अध्यक्ष श्री वरुण पांडेय द्वारा रैली को बताया गया कि 'एक ही मिशन, पुरानी पेंशन' के तर्ज पर हम लोग तब तक संघर्ष करते रहेंगे, जब तक बिहार  में पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा नहीं हो 

   श्री शशि भूषण कुमार, प्रदेश महासचिव द्वारा रैली के माध्यम से सरकार से अपील किया गया कि सरकारी कर्मचारी गण सरकार की रीढ हैं। सरकार की हर योजनाओं को मूर्त रूप सरकारी कर्मीगण ही देते हैं। अतः सरकार लोकसभा चुनाव से पूर्व यथाशीघ्र पुरानी पेंशन की मांग पर विचार करें। अंत मे  प्रदेश समन्वयक श्री शशि कांत शशि द्वारा रैली में शामिल सभी विभागों के कर्मिंगण एवं संघो का धन्यवाद ज्ञापन किया।


0 Response to "पेंशन योजना की प्राप्ति हेतु एनएमओपीएस, बिहार के आह्वान पर पटना में पेंशन मानवाधिकार रैली 10 दिसंबर 2023 को की गई।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article