एबॅट ने बच्चों में कैच-अप ग्रोथ और संपूर्ण स्वास्थ्य में मदद के लिए न्यूट्री-पुल सिस्टम के साथ लॉन्च किया नया पीडियाश्योर

एबॅट ने बच्चों में कैच-अप ग्रोथ और संपूर्ण स्वास्थ्य में मदद के लिए न्यूट्री-पुल सिस्टम के साथ लॉन्च किया नया पीडियाश्योर


पटना - बच्चों की शारीरिक वृद्धि और उनकी पूरी क्षमता तक पहुँचने में मदद के लिए उचित पोषण महत्वपूर्ण है। फिर भी दुनिया भर में पाँच वर्ष से कम उम्र के लगभग 149 मिलियन स्टंटेड बच्चे हैं और इनमें से एक-तिहाई या 40.6 मिलियन भारत में हैं। ,  ग्लोबल हेल्थकेयर कंपनी, एबॅट ने बच्‍चों की वृद्धि और विकास में सहायता के लिए आज न्यूट्री-पुल सिस्टम के साथ नया पीडियाश्योर लॉन्च करने की घोषणा की। न्यूट्री-पुल सिस्टम विटमिन के2, विटमिन डी, विटमिन सी और केसीन और फॉस्फोपेप्टाइड्स  (सीपीपी) जैसी सामग्रियों का अनूठा संयोजन है। यह बच्चों में प्रमुख पोषक तत्वों के अवशोषण के माध्यम वृद्धि प्राप्त करने में मदद करता है। 

बच्चे पूरी डाइट नहीं लेते, उनमें पोषक तत्वों का अवशोषण कम होता है, या पोषक तत्वों के अप्रभावी उपयोग भी हो सकता है, जिससे उनमें कुपोषण की समस्‍या को बढ़ावा मिलता है। इस कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी अल्पकालिक और दीर्घकालिक, दोनों तरह के नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। कम पोषण कई तरह के रूप ले सकता है, जिनमें स्टंटिंग (उम्र के अनुपात में कम ऊँचाई), कम वजन (उम्र के अनुपात में कम वजन) और अपक्षय (ऊँचाई के अनुपात में कम वजन) शामिल हैं। स्टंटिंग का लोगों और समाज, दोनों पर लंबे समय के प्रभाव पड़ते हैं, जिनमें खराब संज्ञानात्मक और शैक्षणिक उपलब्धि, उत्पादकता की कमी, और सामान्य स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव शामिल हैं। इससे बच्चों का जीवन में पूर्ण सामर्थ्य तक पहुँचना बाधित हो सकता है।

कुपोषण और स्टंटिंग की चुनौतियों को दूर करने में पोषण की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अल्पपोषण पर आरम्भ में ही ध्यान देने से वृद्धि की समस्या दूर करने में मदद मिल सकती है और बच्चों का पूर्ण विकासात्मक क्षमता हासिल करना सुनिश्चित हो सकता है। अगर किसी बच्चे का पोषण अंतर्ग्रहण कम हो रहा है, तो डॉक्टर या पंजीकृत डाईटीशियन उनके आहार में सुधार के लिए लाभकारी सुझाव प्रदान कर सकते हैं। एक पौष्टिक पूरक पेय, जैसे कि पीडियाश्योर से भी मदद मिल सकती है।

पीडियाश्योर बाल्यावास्था वृद्धि को मजबूत करने के लिए चिकित्सीय रूप से प्रमाणित और वैज्ञानिक रूप से अभिकल्पित पौष्टिक पूरक है। इसका अनूठा फ़ॉर्मूलेशन प्रोटीन और प्रमुख वृद्धिकारक पोषक तत्व प्रदान करता है और अब इसमें अतिरिक्त सीपीपी के साथ न्यूट्री-पुल सिस्टम भी शामिल है। पेप्टाइड्स, जैसे कि सीपीपी साबुत प्रोटीन की अपेक्षा ज्यादा तेजी से पचते और अवशोषित हो जाते हैं और कैल्शियम, आयरन एवं जिंक सहित प्रमुख खनिजों को खींचने में मदद करते हैं, जो वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण हैं।

डॉ. एलीन कैंडे, पीएचडी पोषण; आर डी ने कहा कि, “प्रोटीन, विटमिन्स और खनिज बच्चे की वृद्धि की कुंजी है, फिर भी कभी-कभी बच्चे के भोजन से कैल्शियम, आयरन और जिंक जैसे पोषण तत्वों का केवल 50% तक ही अवशोषित होता है।3  केसीन फॉस्फोपेप्टाइड्स दुग्ध प्रोटीन के हाइड्रोलिसिस से प्राप्त किया जाता है जो इन खनिजों के बेहतर अवशोषण में मदद करता है। आवश्यकता होने पर संतुलित आहार और पौष्टिक सप्‍लीमेंट ड्रिंक्‍स का संयोजन बच्चे में संपूर्ण वृद्धि को प्रोत्साहित करने में सहायक हो सकता है।”

भारत में एबॅट के न्यूट्रीशन बिजनेस के जनरल मैनेजर, नील जॉर्ज ने कहा कि, “एबॅट जिन लोगों को सेवाएं देता है, उनके स्वास्थ्य और सेहत में सुधार के लक्ष्य के साथ विज्ञान-आधारित पोषण में अनुसंधान और नवाचार करने में सबसे आगे है। नए पीडियाश्योर की पेशकश के साथ हम बच्चों को उनके विकासात्मक लक्ष्यों को हासिल करने में मदद के लिए सही पोषक तत्व और नए संघटकों - जैसे कि सीपीपी - प्रदान कर रहे हैं।”

चॉकलेट, वनीला और केसर बादाम के स्वाद में उपलब्ध नया पीडियाश्योर प्रमुख फार्मेसीज, सुपरमार्केट, और ईकॉमर्स वेबसाइट्स पर प्राप्त किया जा सकता है।

0 Response to " एबॅट ने बच्चों में कैच-अप ग्रोथ और संपूर्ण स्वास्थ्य में मदद के लिए न्यूट्री-पुल सिस्टम के साथ लॉन्च किया नया पीडियाश्योर"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article