*एम्बुलेन्स के अभाव में विजय यादव की गई जान*

*एम्बुलेन्स के अभाव में विजय यादव की गई जान*


पटना जिलांतर्गत बिहटा थाना क्षेत्र के एयर फोर्स स्टेशन बिहटा स्थित प्राचीन एवं प्रख्यात सूर्य मंदिर में छठ  महापर्व के अवसर पर हजारों की संख्या में देश-प्रदेश के अनेक भागों से  छठ महापर्व का अनुष्ठान करने लोग आते हैं। उसी परिसर में प्रसिद्ध स्वयं सेवी संस्था "महिला बाल  युवा केन्द्र"  द्वारा   नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था। 


उदयमान भगवान भास्कर (उगते सूर्य) को अर्घ्य (अरग) देने के दौरान विजय यादव की अचानक तबीयत खराब हो गई। ध्यातव्य है कि विजय यादव बिहटा थाना के चौकीदार ईश्वर दयाल राय के प्रथम सुपुत्र है और विजय यादव "बभनलई दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति" के सचिव भी है । 


विजय यादव की अचानक तवियत खराब होने पर तत्काल उनके परिजन उन्हें टाँग कर चिकित्सा शिविर में ले आये। शिविर के चिकित्सक ने हालात नाजुक देखकर उन्हें शीघ्र अस्पताल ले जाने का सलाह दिया। चिकित्सक के सलाह को देखते हुए उनके परिजन  आनन-फानन में बिहटा अस्पताल ले गये। बिहटा अस्पताल के चिकित्सक ने जांच के क्रम में ही विजय यादव को मृत घोषित कर दिया। 


अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर ने अपने पत्र ज्ञापांक (गो.) 1536 दिनांक-02-11.2023 द्वारा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य  केन्द्र को स्पष्ट आदेश दिया था कि दिनांक 17.11.2023 से 20.11.2023 तक घाटो पर चिकित्सा दल एम्बुलेंस के साथ अपने-अपने ड्रेस कोड में आवश्यक दवा के साथ अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेगें। लेकिन इस पत्र की अवहेलना की गई, क्योंकि  विभिन्न घाटों पर एम्बुलेन्स  दिखाई ही नहीं दिया। 

 

स्थानीय लोगों का कहना है कि काश: एयरफोर्स स्टेशन बिहटा स्थित सूर्य मंदिर परिसर में बिहार सरकार के  स्वास्थ्य विभाग का एम्बुलेन्स उपलब्ध  रहता या अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर के आदेश  का  अक्षरश: पालन  किया जाता तो संभव था कि विजय यादव का जान बचाया जा सकता था।

                     --------

0 Response to " *एम्बुलेन्स के अभाव में विजय यादव की गई जान*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article