पसमांदा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की स्थापना समय की मांग : सलीम परवेज

पसमांदा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की स्थापना समय की मांग : सलीम परवेज


 डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि


 पटना, 15 अक्टूबर: पिछड़े मुसलमानों को पूरी तरह एकजुट होकर पसमांदा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का गठन करना चाहिए.  यह अपील बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष सलीम परवेज ने आज पटना के गांधी संग्रहालय में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर आयोजित एक समारोह में की.  उन्होंने कहा कि पसमांदा मुसलमानों को एकजुट होकर अपना हक हासिल करना होगा.  उन्होंने कहा कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का व्यक्तित्व महान था और यही कारण था कि न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी उनका सम्मान किया जाता था।  वह जब भी विदेश जाते थे तो लोग उन पर सवाल उठाते थे।  उन्होंने कहा कि लोगों को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन और सेवाओं से सीख लेने की जरूरत है.  सलीम परवेज ने कहा कि मैं मरते दम तक मदरसा की सेवा करता रहूंगा.

 ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम फ्रंट ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने के लिए एक समारोह का आयोजन किया।  इसे संबोधित करने वालों में राष्ट्रीय जनता दल सदस्य परिषद रामबली सिंह, जनता दल यूनाइटेड प्रवक्ता अंजुम आरा, एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के हबीबुल्लाह अंसारी, बिहार उर्दू अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष प्रो अब्दुलवाहिद अंसारी, पिछड़ा मुस्लिम महाज के प्रवक्ता मुहम्मद शब्बीर अहमद, फैयाज अहमद शामिल थे. फैजी, जुलेखा खातून, हुमायूं अंसारी, कासिम अंसारी, सोहेल अंसारी, शमीम मुखिया, आरिफ इकबाल, नूर हसन आजाद, आरिफ अंसारी (जिया) ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

 इस मौके पर एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से मांग की गई कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनाना अनिवार्य किया जाए, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी का नाम डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाए, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय.इंजीनियरिंग कॉलेज डॉ. जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कॉलेज का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज किया जाए, देश के संगीत संस्थानों के नाम उस्ताद बिस्मिल्लाह खान, नौशाद और मुहम्मद रफी और संगीत की अन्य महान हस्तियों के नाम पर रखे जाएं. देश के सैन्य संस्थान का नाम अब्दुल हमीद के नाम पर रखा जाए और देश के सभी विश्वविद्यालयों में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर चेयर स्थापित की जाए।

0 Response to " पसमांदा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की स्थापना समय की मांग : सलीम परवेज"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article