शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर38 वी वर्ष "बिहार केसरी सम्मान" से नवाजे गए कई लोग

शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर38 वी वर्ष "बिहार केसरी सम्मान" से नवाजे गए कई लोग


पटना

सरगम कला एवं समाज कल्याण मंच की ओर से स्थानीय छज्जू बाग स्थित विधायक अरुण कुमार सिंह के सभागार में बिहार केसरी सम्मान आयोजित किया गया जिसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद और कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर बिहार के विद्यार्थियों की भविष्य की चिंता और शिक्षकों की भूमिका पर एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमें ज्योति रंजन गौतम, नीरज सिन्हा,जयंती सिन्हा, मणिमोहन, राकेश,मनोज आदि ने प्रमुख रूप से अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के अध्यक्षता व आयोजक निवेदक कला संस्कृत पुरुष वरिष्ठ पत्रकार विश्व मोहन चौधरी संत थे।

इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा कुल सात व्यक्तियों को बिहार केसरी सम्मान से सम्मानित किया गया जिसमें नवजात एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संजीव कुमार सुमन चिकित्सा सेवा में एवं पत्रकारिता विधा में डॉक्टर राजेश कुमार और निशा सिंह को भी सम्मानित किया गया। इसके साथ ही कला सांस्कृतिक लोक गायन में चंद्र पूर्णिमा, दीपावली कुमारी और शिक्षा जगत में बरुण कुमार को सम्मानित किया गया ।प्रसिद्ध रंगकर्मी कुमार मानव को अभिनय एवं निर्देशनविधा में सम्मानित किया गया ।इसके साथ ही रंगारंग भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें  वंदना से दीपाली कुमारी, काजल राज, अमिता कुमारी ने अपनी नृत्य जाट जतिन एवं कजरी नृत्य लोगों को मन मोह लिया। इसके साथ ही गायन में चंद्र पूर्णिमा लोकगीत गाकर और एलिजा बानो भजन गाकर लोगों का दिल जीत लिया इस पूरे कार्यक्रम का कार्यक्रम संयोजक विनोद पंडित और अरुण कुमार गौतम थे।

कई अन्य कार्यक्रम भी किए गए जो बड़ा ही सराहनीय रहा इसके साथ ही समारोह के अंत में धन्यबाद ज्ञापन राजीव रंजन शर्मा ने किया।

0 Response to " शिक्षक दिवस के पूर्व संध्या पर38 वी वर्ष "बिहार केसरी सम्मान" से नवाजे गए कई लोग"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article