*समाजसेवा के लिए आगे बढ़ी मानव अधिकार रक्षक*

*समाजसेवा के लिए आगे बढ़ी मानव अधिकार रक्षक*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 15 जुलाई ::


मानव अधिकार रक्षक संस्था को लंदन से डॉ. सान्या शर्मा ने शुक्रवार को देर रात फोन कर एक बुजुर्ग को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध की। उक्त जानकारी मानव अधिकार रक्षक के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने दी।


उन्होंने बताया कि फोन पर डॉ. सान्या शर्मा ने कहा कि मुझे मानव अधिकार रक्षक संस्था से सहायता की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि एक बुजुर्ग है जिनका  नाम परमेश्वर प्रसाद है और उनकी उम्र 78 साल है। वे अभी "आश्रय वृद्धा आश्रम" में जीवन यापन करते हैं। उनके बच्चो ने उनको घर से निकल दिया है।


डॉ. सान्या शर्मा ने बताया कि "आश्रय वृद्धा आश्रम" में जीवन यापन कर रहे परमेश्वर प्रसाद को अचानक से बुधवार से पेट में जोर का दर्द हो रहा है, किसी निजी अस्पताल में दिखाने पर जांच में पता चला कि उनके फेफरा के पानी जमा हो गया है। अगर इसका इलाज किसी निजी अस्पताल में कराते हैं तो काफी महंगा पड़ेगा। इसलिए किसी  सरकारी अस्पताल में एडमिट कराने की अवश्यकता है और किसी एक व्यक्ति को इनकी देखभाल के लिए रखना है, जिसे पारश्रमिक दिया जायेगा।


राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मानवता को ध्यान में रखकर मानव अधिकार रक्षक संस्था की संस्थापिका रीता सिन्हा,पटना जिला अध्यक्ष पुजा सिन्हा, राजेंद्र सिन्हा, राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने तुरंत पहल करते हुए रात्रि 11 बजे "आश्रय वृद्धा आश्रम" से परमेश्वर प्रसाद को लेकर पटना मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (पीएमसीएच) के लिए रवाना हो गए और उनको पी एम सी एच में एडमिट कराया। संस्था के लोगों ने परमेश्वर प्रसाद को पूर्ण आश्वासन दिलाया है कि वे जल्द  ठीक हो जाएंगे। 


राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मानव अधिकार रक्षक संस्था के टीम ने एक वार्ड बॉय को भी उनके देख रेख करने के लिए रख दिया गया है।  वार्ड बॉय एक रात का 500/- शुल्क लेगा। उन्होंने बताया कि आगे जरूरत के हिसाब से वार्ड बॉय का शिफ्ट बदलते ही दूसरे वार्ड बॉय को निगरानी में रख दिया जायेगा।


मानव अधिकार रक्षक संस्था ने सभी लोगों से अनुरोध किया है कि मानवता को ध्यान में रखकर इन बेसहारे बुजुर्ग व्यक्ति का मदद करें। जिनका भी कोई संपर्क पीएमसीएच में हो तो उनके माध्यम से उन्हें मदद करने का पहल करें। उन्होंने कहा कि जो जैसे मदद करना चाहे वे आगे बढ़ कर मदद करें।

          

0 Response to " *समाजसेवा के लिए आगे बढ़ी मानव अधिकार रक्षक* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article