*पटना नगर निगम की त्वरित कार्यशैली से 2 घंटे के न्यूनतम समय में हो रही है जलनिकासी*

*पटना नगर निगम की त्वरित कार्यशैली से 2 घंटे के न्यूनतम समय में हो रही है जलनिकासी*

 *प्रतिदिन हो रहे वर्षा के बीच इलाकों में नहीं हो रहा है जलजमाव*

5 जुलाई 2024

शुक्रवार को पटना के विभिन्न इलाकों में हुई बरसात के बाद भी न्यूनतम समय में जल निकासी कर ली गई है। गौरतलब है कि *मानसून के दौरान प्रतिदिन पटना के इलाकों में बरसात हो रही है लेकिन पटना नगर निगम की त्वरित कार्यवाही एवं अलर्ट मोड में पदाधिकारियों के रहने के कारण इलाकों में जलजमाव की समस्या नहीं हो रही है।* राजेंद्र नगर, मीठापुर, करबिगहिया, द्वारिकापुरी, बाईपास, दीघा, पाटलिपुत्र कॉलोनी, गाँधी मैदान सहित कई निचले इलाकों में भी एक से दो घंटों के अंतराल में जल निकासी कर दी जा रही है।

*24 घण्टे एक्टिव है क्यूआरटी, शिकायत करने पर 2 घन्टे में हो रहा निष्पादन*

बरसात के बाद किसी इलाके में *जलजमाव की समस्या होने पर क्यूआरटी द्वारा 2 घंटे में स्थिति को बेहतर बनाया जा रहा है।* ऐसे में आम जनों से भी अपील की जा रही है कि अगर उनके इलाके में कोई भी समस्या है तो वह *155304* पर अपनी शिकायत दर्ज करें पटना नगर निगम द्वारा उनकी समस्या को कुछ घंटों में ही दूर किया जाएगा। *वाट्सअप चैट  हेल्पलाइन एवं क्यूआरटी 24 घंटे एक्टिव है।*

*संप हाउस पर लगातार रखी जा रही है नजर*
पटना नगर निगम द्वारा *शहर के सभी संप हाउस पर तीनों पालियों में कर्मियों की तैनाती की गई है इसके साथ ही सीसीटीवी और वॉकी-टॉकी के माध्यम से लगातार वाटर लेवल के इनलेट एवं आउटलेट की निगरानी की जा रही है।* इसके साथ ही पटना नगर निगम के सभी अंचलों में मशीनों द्वारा जलनिकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भी उपलब्ध करवाई गई है।

0 Response to "*पटना नगर निगम की त्वरित कार्यशैली से 2 घंटे के न्यूनतम समय में हो रही है जलनिकासी*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article