सरकार की अधिसूचना के आलोक में डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, भा.प्र.से. ने ज़िलाधिकारी, पटना का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता, उत्तरदायित्व एवं संवेदनशीलता के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा।

सरकार की अधिसूचना के आलोक में डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, भा.प्र.से. ने ज़िलाधिकारी, पटना का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता, उत्तरदायित्व एवं संवेदनशीलता के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा।

जनहित के मामलों को सर्वाेच्च प्राथमिकता; कार्य-संस्कृति को सुदृढ़ करने पर विशेष बल दिया जाएगाः डीएम
-----------------------

आम जनता के प्रति कार्यालयों में अच्छा व्यवहार सुनिश्चित करने का डीएम ने दिया पदाधिकारियों को निदेश
------------------------

विधि-व्यवस्था संधारण से कोई समझौता नहीं; विकासात्मक एवं लोक-कल्याणकारी योजनाओं का तत्परता से क्रियान्वयन किया जाएगाः डीएम
------------------------------

प्रशासन में पारदर्शिता, उत्तरदायित्व एवं संवेदनशीलता सुनिश्चित की जाएगीः डीएम
----------------------

विभिन्न विभागों के पदाधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर दायित्वों का निर्वहन करेंगेः डीएम ने कहा
------------------------------

पटना, बुधवार, दिनांक 26 जून, 2024ः जिलाधिकारी, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा है कि जनहित के मामलों को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी जाएगी। विकासात्मक एवं लोक-कल्याणकारी योजनाओं का तत्परतापूर्वक सफल क्रियान्वयन कराया जाएगा। वे आज समाहरणालय में निवर्तमान जिला पदाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक से प्रभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 

प्रभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी डॉ. सिंह द्वारा जिला प्रशासन के नवदस्थापित पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया गया। 
जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त, सभी अनुमंडल पदाधिकारियों तथा जिला-स्तरीय पदाधिकारियों के साथ योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत सभी प्रखंडों की गतिविधियों का नियमित अनुश्रवण किया जाएगा। राजस्व, आपदा प्रबंधन, अस्पताल, आपूर्ति, विकास सहित सभी विषयों पर समुचित ध्यान देने का निदेश दिया गया है। 

जिलाधिकारी डॉ. सिंह ने कहा कि सरकार के निदेशों के अनुरूप तत्परता से कार्य किया जाएगा। कार्यालय संस्कृति को सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बायोमेट्रिक एटेंडेंस प्रणाली के माध्यम से कर्मियों की ससमय उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। आम लोगों के प्रति कार्यालयों में अच्छा व्यवहार हो इसके लिए सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निदेशित किया गया है। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लक्षित वर्ग तक पहुँचे इसके लिए सभी पदाधिकारियों को तत्पर तथा प्रतिबद्ध रहने का निदेश दिया गया है। गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए योजनाओं का ससमय क्रियान्वयन करने के लिए सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया गया है। सात निश्चय, लोक शिकायत निवारण, आपदा प्रबंधन सहित जनहित के सभी विषयों पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया गया। मेट्रो, सड़क, पुल आदि के निर्माण में भू-अर्जन के लंबित मामलों को त्वरित गति से निष्पादित किया जाएगा। 
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास में सभी स्टेकहोल्डर्स का सहयोग एवं योगदान अपेक्षित है। विभिन्न स्रोतों से प्राप्त फीडबैक पर समुचित कार्रवाई की जाएगी। 

डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि विधि-व्यवस्था संधारण से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। प्रशासन में पारदर्शिता एवं उतरदायित्व सुनिश्चित की जाएगी। सभी पदाधिकारी आपस में सुदृढ़ समन्वय तथा सार्थक संवाद स्थापित कर जनता के कार्यों का संवेदनशीलता के साथ निष्पादन करेंगे। 

0 Response to "सरकार की अधिसूचना के आलोक में डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, भा.प्र.से. ने ज़िलाधिकारी, पटना का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता, उत्तरदायित्व एवं संवेदनशीलता के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article