ट्रेन पर हुए हमले को देखकर लिखी गई फिल्म 'किल' में धुआँधार एक्शन की भरमार

ट्रेन पर हुए हमले को देखकर लिखी गई फिल्म 'किल' में धुआँधार एक्शन की भरमार

'किल' की यूएसपी उसका दमदार एक्शन  

एक्शन थ्रिलर बॉलीवुड फिल्म 'किल' को लेकर फैंस और दर्शकों का इंतज़ार अब कुछ ही दिनों में खत्म होने को है। फिल्म की कहानी निर्देशक निखिल नागेश भट्ट ने स्वयं ट्रेन पर हुए ऐसे हमले का अनुभव करने के बाद लिखी है। फिल्म में राघव जुयाल, लक्ष्य और तान्या मानिकतला मुख्य किरदार निभा रहे हैं। फिल्म निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और सिख्या एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। इस फिल्म को टीआईएफएफ और फैंटास्टिक फेस्ट द्वारा विश्व स्तर पर मान्यता मिली है। 

किल भारतीय सेना में एक कमांडो (लक्ष्य) की कहानी पर आधारित फिल्म है, जो अपनी प्रेमिका तूलिका (तान्या मानिकतला) से मिलने के लिए ट्रेन में चढ़ता है, इससे पहले कि उसके माता-पिता उसकी शादी किसी और से कर दें। फिल्म एक खतरनाक मोड़ पर आगे बढ़ती है, जब फेनी (राघव जुयाल) और गुंडों का एक समूह ट्रैन पर हमला कर देता है और कमांडो को अपनी और सभी की रक्षा के लिए ईंट का जवाब पत्थर से देते हुए, इस खुनी जंग में शामिल होना पड़ता है। धर्मा प्रोडक्शंस और सिख्या एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित फिल्म, किल 5 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

फिल्म की रिलीज़ से पहले पुणे, पटना, मुंबई, चंडीगढ़ और दिल्ली में मीडिया से जुड़े लोगों को यह फिल्म दिखाई गई, जिसकी समीक्षा के कुछ अंश यहाँ पेश किए गए हैं:
पुलिसवालों समेत कई लोगों को मौत के घाट उतार देने के बाद यह गिरोह तूलिका के साथ भी मारपीट करता है, जिसके बाद हमलावर उसे अगवाह करके दूसरी बोगी में ले जाते हैं। इसके बाद शुरू होता है वह सिलसिला, जिसमें वहशियत की सारी हदें पार हो जाती हैं। ऐसे में, इसे बेहद क्रूर और हिंसक करार देना गलत नहीं होगा।

इस फिल्म को 'इंडिया की मोस्ट वॉयलेंट एंड गोरियस्ट फिल्म' का टैग मिला है और यह काफी हद तक सही है। फिल्म में राघव के शानदार डायलॉग्स शामिल हैं, जैसे- "ऐसे कौन मारता है बे" और "रक्षक नहीं राक्षस है यह" आदि। लक्ष्य और राघव की एक्टिंग और दमदार एक्शन की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। एक रात की ट्रेन यात्रा और पूरी रात ट्रेन में आर-रेटेड एक्शन, यह सब इस फिल्म का हिस्सा है। 
फिल्म में कोई बड़ा एक्टर नहीं है, लेकिन जिस तरह से धर्मा प्रोडक्शन ने इस फिल्म को प्रस्तुत किया है, उसे देखकर लगता है कि यह फिल्म छुपी रुस्तम साबित हो सकती है। राघव को विलेन लुक में देखकर हर कोई अचंभित रह जाएगा, यह भी तय है। फिल्म की कहानी सामान्य फिल्मों जैसी हो सकती है, लेकिन 'किल' की यूएसपी उसका एक्शन है। फिल्म की कहानी निर्देशक निखिल नागेश भट्ट के स्वयं के अनुभव से प्रेरित है। उन्होंने खुद ट्रेन पर हुए ऐसे हमले का अनुभव किया है।

किल 5 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

0 Response to "ट्रेन पर हुए हमले को देखकर लिखी गई फिल्म 'किल' में धुआँधार एक्शन की भरमार"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article