*सबको साथ लेकर चलने वाले श्री नरेंद्र मोदी को देशहित में एक बार फिर से बनाये प्रधानमंत्री : डॉ० संतोष कुमार सुमन*

*सबको साथ लेकर चलने वाले श्री नरेंद्र मोदी को देशहित में एक बार फिर से बनाये प्रधानमंत्री : डॉ० संतोष कुमार सुमन*


*मोतिहारी में राधा मोहन सिंह ने किया सबका विकास : डॉ० संतोष कुमार सुमन*

 

मोतिहारी, 16 मई २०२४ :  हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार के माननीय मंत्री डॉ० संतोष कुमार सुमन ने आज मोतिहारी संसदीय क्षेत्र अंतर्गत कल्याणपुर विधानसभा के पूरन छपरा चौक पर एनडीए के चुनाव प्रचार कार्यालय उद्घाटन करते हुए कहा कि यह कोई साधारण चुनाव नहीं है. यह देश के  भविष्य, विरासत और अस्तित्व बचाने का चुनाव है. इसलिए इस बार भी जी जान से मिलकर एनडीए को 400 पार कराना है और फिर से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार बनानी है. उन्होंने कहा कि हालाँकि चुनाव में कोई चुनौती नहीं है, लेकिन चुनाव को हल्के में नहीं लेना है. एक - एक वोट देश महत्वपूर्ण है और इसलिए मेरा मानना है कि आदरणीय श्री राधा मोहन सिंह जी के लिए कमल निशान पर दबने वाला हर बटन देश में तीसरी बार यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा. 

डॉ० संतोष कुमार सुमन ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी कुशल नेतृत्वकर्ता हैं, इसलिए वे देशहित में सबों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं. हमारी पार्टी दलितों, शोषितों और वंचितों की पार्टी है. हमारी पार्टी के संस्थापक आदरणीय श्री जीतन राम मांझी जी बिहार के सबसे निचले तबके से आते हैं. आइए में अगर उन्हें किसी ने सम्मान देना का काम किया, तो वो आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी और आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी हैं. इसलिए आज हम उनके लिए वोट मांगने आये हैं. हमें यहाँ आदरणीय श्री जीतन राम मांझी ने हमें भेजा कि जो हमें सम्मान दे रहे हैं, उसके लिए अपने समाज के लोगों से हर हाल में समर्थन दिलाने का काम करूँ.


मंत्री ने कहा विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में कोई विपक्ष नहीं है. सिर्फ वे लोग सिर्फ हल्ला कर रहे हैं. आज जब पूरा देश मोदीमय है, तब उनके खिलाफ घमंडिया गठबंधन के लोग एकजुट हुए हैं, जिन्होंने अलग – अलग नेता पैदा किया है. उनके पास कोई नीति और नियत नहीं है,  जिससे भारत का गौरव वापस आ सकता है. देश विकास के राह पर तेजी से अग्रसर हो सकता है. सब भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. सबको पता है सब पर केस चल रहा है. सब जेल यात्रा पर हैं. चाहे दिल्ली हो, झारखंड हो या बिहार हो. जेल यात्रा से आकर कहते हैं मोदी से मुकाबला करेंगे.  जबकि कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक केरल से पूर्वोत्तर भारत तक बस एक ही नाम है मोदी और एक बार फ़िर से मोदी सरकार आ रही है. 


मंत्री ने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि कांग्रेस के कुशासन ने देश को पीछे धकेलने का काम किया है. उनके जो राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उन्हें मुजफ्फरपुर बोलने नहीं आता है, वो कहते हैं प्रधानमंत्री बनायेंगे. ये मुंगेरी लाल के हसीन सपने नहीं तो और क्या है. मोदी का परिवार सम्पूर्ण भारत है. ये अखंड भारत की पहचान है. अपने देश की आन बान और शान बचा कर रखा है. आज पड़ोसी मुल्क भी डरे हुए हैं कि मोदी जी फिर से आ रहे हैं.


उन्होंने मोतिहारी की जनता से विपक्ष के बहकावे में ना आने की अपील की और कहा कि हम दलित और गरीब माता बहनों से कहने आये हैं कि किसी के बहकावे में नहीं आना है. हम गरीब हैं, लेकिन देश के साथ समझौता नहीं करेंगे और एक नंबर पर बटन दबा कर श्री राधा मोहन सिंह जी को एक बार फिर से सदन भेजने का काम करेंगे. ये याद रखना है कि इस बार भी धर्म और जाति से उपर उठकर श्री नरेंद्र मोदी, श्री नीतीश कुमार, श्री जीतन राम मांझी, श्री चिराग पासवान और श्री उपेन्द्र कुशवाहा को जीताना है.  


उन्होंने पूर्व में बिहार के हालात पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि तब बिहार की पहचान जंगलराज की हो थी. जब हम दिल्ली में पढ़ते थे, तब बिहार बोलने पर लोग अजीब तरह से देखते थे. उस वक्त भय का माहौल था. मेरा सौभग्य यूनिसेफ में भी काम करने का रहा है. उस वक्त 5 बजने के बाद यूनिसेफ में जो लोग बाहर से आते थे, वो भागने की तैयारी में रहते थे. उस डर से माननीय नीतीश कुमार जी ने बिहार को बाहर निकला. उन्होंने बेटियों को महिलाओं को सम्मान दिया. चाहे साईकिल योजना हो, चाहे अन्य योजना हो. बिगड़े बिहार को सुधारने का काम किया है. आज हम सभी सबके विकास के साथ हम आगे बढना चाहते हैं.

0 Response to " *सबको साथ लेकर चलने वाले श्री नरेंद्र मोदी को देशहित में एक बार फिर से बनाये प्रधानमंत्री : डॉ० संतोष कुमार सुमन*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article