स्प्राइट के ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन की वापसी: हास्य की जबर्दस्त खुराक देने के लिये कॉमेडी के दिग्गज और डिजिटल स्टार्स एकसाथ आए
पटना: भारत का पसंदीदा लेमन एण्ड लाइम-फ्लेवर्ड बेवरेज स्प्राइट ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन लेकर लौट आया है। गौरतलब है कि इसका शुरूआती सीजन काफी सफल रहा था। पिछले साल का ‘स्कैन करो, जोक सुनो, ठंड रखो!’ कैम्पेन अब एकदम नये रूप में वापसी कर रहा है और ब्राण्ड इस सीजन में चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का अहसास प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके पास कॉमेडिक कंटेन्ट की एक नई लहर है, जो दर्शकों को यकीनन हंसते-हंसते लोट-पोट कर देगी। आज की दौड़-धूप वाली दुनिया में चुनौतियों को देखते हुए स्प्राइट सबसे कूल ब्राण्ड्स में से एक है। यह हंसते-हंसाते हुए गर्मी से राहत पाने का एक स्वाभाविक जरिया है। लोग इसकी बॉटल को स्कैन कर 9 से ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं में जोक्स को सुन सकते हैं। यह चुटकुले युवाओं के प्रासंगिक विषयों, जैसे कि परीक्षा, कॉलेज, रिश्ते, खान-पान, आदि पर होंगे।
स्प्राइट ब्राण्ड ने कॉमेडी की दुनिया पर धाक जमाने की तैयारी की है और इस कैम्पेन का कंटेन्ट बनाने तथा क्रिएटर पार्टनरशिप्स की संभावनाओं के लिये कॉम्यून के साथ भागीदारी की है। स्प्राइट का ‘जोक इन अ बॉटल’ एक बार फिर हंसी-ठिठोली का जबर्दस्त अनुभव देगा। इस कैम्पेन को बढ़ावा देने के लिये स्प्राइट ने भारत के टॉप 14 कॉमेडियन्स के साथ भागीदारी की है, जिनमें बिस्वा, केन्नी, मल्लिका दुआ, प्रशस्ति, उरूज, अनिर्बन, साईकिरण, वरुण ठाकुर, दानिश सैत, सौरभ पंत, मीर अफसर अली, नवीन सिंह, निरंजन मोंडल आदि शामिल हैं। इस पहल को देशव्यापी बनाने और उसमें क्षेत्रीय तड़का लगाने के लिये देश के सबसे बड़े एंटरटेनर्स में से एक कपिल शर्मा भी होंगे। 9 भाषाओं में बने 500 से ज्यादा जोक्स उपभोक्ताओं के लिए महज क्यूआर कोड स्कैन करने पर उपलब्ध होंगे। यह क्यूआर कोड उन्हें अपने व्हाट्सऐप पर ले जाएगा और रीजनल कॉमेडी का कंटेन्ट देगा।
इस नये कैम्पेन पर अपनी बात रखते हुए, कोका-कोला इंडिया एवं साउथ-वेस्ट एशिया में स्पार्कलिंग फ्लेवर्स की सीनियर कैटेगरी डायरेक्टर टिश कोंडेनो ने कहा, ‘‘हम एक बार फिर स्प्राइट का ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन लाकर उत्साहित हैं। पिछले साल इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। हमारे लक्ष्य में कोई बदलाव नहीं हुआ है: हम अब भी अपने उपभोक्ताओं की जिन्दगी में असली, प्रासंगिक और हास्य कंटेन्ट शामिल करना चाहते हैं जोकि हमारे ब्राण्ड की नीति से भी मेल खाता है। स्प्राइट हर किसी को बेजोड़ और खुशनुमा अनुभव देने के लिये समर्पित है!’’
कॉम्यून के संस्थापक रोशन अब्बास ने कहा, ‘‘कॉमेडी लोगों तक पहुँचने का सबसे अच्छा तरीका है। इससे उत्साह बढ़ता है। यह युवाओं की संस्कृति को बढ़ावा देती है। इस कैम्पेन के साथ हम देशभर से जोक्स लेकर आ रहे हैं। और हर बॉटल में एक सरप्राइज छुपा है, जो किसी के भी दिन को रौशन कर सकता है। कॉम्यून में हम स्प्राइट के ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन से जुड़कर खुश हैं। हमने सबसे बढि़या क्षेत्रीय कॉमिक्स और रचनात्मक जोक्स तैयार किये हैं। यह भाषा की बाधाओं को तोड़कर भारत के विभिन्न समुदायों से जुड़ सकते हैं।’’
प्रशस्ति ने कहा, ‘‘ऐसे कैम्पेन से जुड़कर मैं बेहद खुश हूँ, जो हास्य की ताकत से लोगों पर सकारात्मक असर डालता है। ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन हमारी रोजाना की जिन्दगी में हास्य का प्रभाव और मानवीय जुड़ाव का जादू दिखाता है।’’
नवीन सिंह ने कहा, ‘‘मैं स्प्राइट के ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन से साझेदारी करके बहुत खुश हूँ। यह हर घूंट के साथ हंसी की खुराक देता है। इस कैम्पेन के पीछे मायने रखने वाले उन रिश्तों को बढ़ावा देने की सोच है, जो अच्छे व्यंग्य और साझा हंसी से फलते-फूलते हैं।’’
0 Response to " स्प्राइट के ‘जोक इन अ बॉटल’ कैम्पेन की वापसी: हास्य की जबर्दस्त खुराक देने के लिये कॉमेडी के दिग्गज और डिजिटल स्टार्स एकसाथ आए "
एक टिप्पणी भेजें