*रामनवमी जुलूस के दौरान शान्ति - सदभाव बनाए रखने की माले ने की अपील*

*रामनवमी जुलूस के दौरान शान्ति - सदभाव बनाए रखने की माले ने की अपील*


पटना, 16 अप्रैल 24


भाकपा - माले राज्य सचिव कॉमरेड कुणाल ने राज्य की जनता को रामनवमी की हार्दिक बधाई देते हुए इसे आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की है।


आज रामनवमी की पूर्व संध्या पर बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि  कल होने वाले रामनवमी पर्व के दौरान साम्प्रदायिक ताकतों के साज़िश से सभी लोग सतर्क रहें और शांति - सदभाव बनाए रखें। 


उन्होंने कहा कि अभी चुनाव का समय है। साम्प्रदायिक ताकतें अपनी सम्भावित हार को देखते हुए किसी भी हद तक जाकर ध्रुवीकरण करने और माहौल को बिगाड़ने की साजिश रच सकती है। चुनाव आयोग और सम्बन्धित जिला प्रशासन को उन पर लगातार नजर रखनी होगी और अगर वे जुलूस के दौरान किसी भी तरह की अशांति फैलाने की कोशिश करती हैं तो उनसे कड़ाई से निबटना होगा।


उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस बात की भी गारंटी करनी चाहिए कि  जुलूस के दौरान कहीं भी हथियारों का प्रदर्शन नही हो, अपसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ उतेजनापूर्ण  नारे न लगे और ऐसे भाषण न हों जिनसे उनकी भावनाएं आहत हों।


उन्होंने तमाम नागरिकों से देश की गंगा-जमुनी तहजीब की हिफाज़त करते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की जानमाल को नुकसान पहुंचाने की किसी भी तरह की कोशिश का डटकर विरोध करने और अफवाहों पर ध्यान न देने की भी अपील की।


उन्होंने बताया कि भाकपा माले) से जुड़े भगतसिंह - युवाब्रिगेड के कार्यकर्ता रामनवमी के त्योहार व जुलूस के दौरान शांति - सदभाव स्थापित करने में सक्रिय भूमिका निभाएगी। 


0 Response to " *रामनवमी जुलूस के दौरान शान्ति - सदभाव बनाए रखने की माले ने की अपील*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article