*मतदान के दिन परिवार संग वोट डालने निकले मतदाता- महापौर*

*मतदान के दिन परिवार संग वोट डालने निकले मतदाता- महापौर*


*महापौर की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता बैठक आयोजित*


पटना- 16 अप्रैल 2024


आज माननीया महापौर श्रीमती सीता साहू की अध्यक्षता में महाराजगंज, पटना सिटी स्थित महापौर आवासीय कार्यालय में *आगामी 1 जून,2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु पटना नगर निगम के माननीय/माननीया पार्षदों की बैठक* आयोजित की गई। बैठक में माननीया उपमहापौर श्रीमती रेशमी कुमारी, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य एवं विभिन्न वार्डों के माननीय/माननीया पार्षद उपस्थित हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए माननीया महापौर श्रीमती *सीता साहू ने माननीय/माननीया पार्षदों से आगामी लोकसभा चुनाव में आम मतदाताओं के साथ-साथ विशेषकर युवा मतदाताओं को मतदान करने हेतु अपने स्तर से प्रेरित करने की अपील की।* माननीया महापौर ने पिछले कुछ चुनावों में मतदान के घटते प्रतिशत पर चिंता व्यक्त की तथा इसे स्वस्थ लोकतंत्र के लिए खतरा बताया।

महापौर *श्रीमती सीता साहू ने कहा कि पटना नगर निगम मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से कई उपाय जैसे- इंडियन वोटर लीग का आयोजन, नगर निगम के सफाई वाहनों पर जिंगल तथा सेक्टर सुपरवाइजर के द्वारा डोर टू डोर कैम्पेन चलाने* का निर्णय लिया गया है।


*घर से मतदान केंद्र तक निकले यह हमारी जिम्मेदारी*


*उपमहापौर श्रीमती रेशमी कुमारी* ने कहा कि मतदान लोकतांत्रिक व्यवस्था की खूबसूरती है तथा इसी व्यवस्था से ही हम सब भी चुनकर आये हैं। इसलिए मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करना हम सबकी सबसे बड़ी जबाबदेही और जिम्मेवारी है। *सशक्त स्थाई समिति के सदस्य डॉ. आशीष सिन्हा* 

ने कहा कि इस दिन लोग छुट्टी मनाने के बजाय अधिक से अधिक संख्या में मतदान केदो तक निकले। यह हमारी जिम्मेदारी है। माननीय *सशक्त स्थाई समिति सदस्य इंद्रदीप चंद्रवंशी* ने कहा कि अपार्टमेंट एवं गली के लोगों के बीच विशेष अभियान चलाया जाए।  *सशक्त स्थाई समिति सदस्य मुन्ना जयसवाल* ने कहा कि नए मतदाताओ को जानकारियां उपलब्ध कराई जाए। प्रत्येक रविवार हमलोग अपने वार्ड में बैठक करें।


*वार्ड में घर घर तक पहुँचे, ख़ासकर महिलाओं को जागरूक किया जाए।* इसके साथ ही  *पहले मतदान फिर जलपान के तहत आमजन को अग्रसर किया जाए।*


गौरतलब है की बैठक में सशक्त स्थायी समिति के सदस्य डॉ० आशीष कुमार सिन्हा, इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी, मनोज कुमार उर्फ मुन्ना जायसवाल, विनोद कुमार, कैलाश यादव, सतीश कुमार, संजीत कुमार, अफसर अहमद, हंस राज, अमर कुमार टूटू, केदार यादव सहित बड़ी संख्या में पार्षद उपस्थित थे।

0 Response to " *मतदान के दिन परिवार संग वोट डालने निकले मतदाता- महापौर*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article