राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा के तहत समेकित बाल विकास परियोजना (ICDS), पटना के द्वारा मतदाता जागरूकता थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा के तहत समेकित बाल विकास परियोजना (ICDS), पटना के द्वारा मतदाता जागरूकता थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक के निर्देशन में लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के उद्देश्य से स्वीप कोषांग, पटना के द्वारा सम्पूर्ण जिला में सघन तौर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज दिनांक 19/03/2024 को अनेक विभागों के द्वारा विभिन्न कार्य किया जा रहा है।


राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा के तहत समेकित बाल विकास परियोजना (ICDS), पटना के द्वारा मतदाता जागरूकता थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीपीआरओ, पटना श्री लोकेश कुमार झा तथा डीपीओ, आईसीडीएस सुश्री आभा प्रसाद के नेतृत्व में बैलून को हवा में उड़ाकर ज़िलेवासियों को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। इसके साथ ही उपस्थित लोगों ने शत-प्रतिशत मतदान के ध्येय से मतदाता-शपथ भी लिया। इस दौरान मतदान के दिन सभी से अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान भी किया गया।


अपर जिला दंडाधिकारी सामान्य श्री खगेश चंद्र झा द्वारा महाविद्यालयों के प्रध्यापकों के साथ हिंदी भवन में आज बैठक की गई तथा अपने-अपने कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का अनुरोध किया गया।

स्वीप आइकाॅन ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान 


पटना के जिला पदाधिकारी -सह- ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर सतत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पटना जिले की मतदाता जागरूकता आइकाॅन एवं बिहार की प्रसिद्ध लोकगायिका डाॅ॰ नीतू कुमारी नवगीत ने कुम्हरार क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया और लोगों को आगामी लोक सभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उनके नेतृत्व में मृदंगम स्कूल ऑफ म्यूजिक में मतदाता जागरूकता समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित लोगों ने शपथ लिया कि - ‘‘हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।’’


मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में चुनाव आइकाॅन डाॅ॰ नीतू कुमारी नवगीत के साथ संस्थान की निदेशक नीलम कर्ण, अन्य फैकल्टी मेम्बर आदि उपस्थित रहे।

0 Response to " राष्ट्रीय पोषण पखवाड़ा के तहत समेकित बाल विकास परियोजना (ICDS), पटना के द्वारा मतदाता जागरूकता थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article