पारस एचएमआरआई की ओर से ईएनटी शिविर में मरीजों को दी गयी मुफ्त सलाह

पारस एचएमआरआई की ओर से ईएनटी शिविर में मरीजों को दी गयी मुफ्त सलाह



•वर्ल्ड हीयरिंग डे के अवसर पर खानकाह मुजीबिया फुलवारीशरीफ में लगाया गया मुफ्त शिविर

पटना। वर्ल्ड हीयरिंग डे के अवसर पर फुलवारीशरीफ के खानकाह मुजीबिया में रविवार को एकदिवसीय मुफ्त ईएनटी जांच शिविर का आयोजन किया गया। पारस एचएमआरआई, पटना की ओर से आयोजित इस शिविर में कान, नाक और गला से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं पर निःशुल्क परामर्श दिया गया। शिविर में ईएनटी के इलावा ब्लड प्रेशर और रैंडम ब्लड शुगर की भी मुफ्त जांच की गयी। पारस एचएमआरआई की ईएनटी रोग एंव कोक्लियर इम्प्लांट विशेषज्ञ डॉ. रश्मि प्रसाद ने बताया कि इस शिविर में सभी उम्र के मरीज पहुंचे और अपनी समस्याओं के बारे में बताया। उन्हें उनकी समस्याओं के अनुरूप परामर्श दिया गया और कान, नाक व गला से संबंधित सभी तरह के विकारों से बचे रहने के तरीके बताए गए। मरीजों ने शिविर को लेकर खासा उत्साह दिखाया और 185 की संख्या में मरीज इस शिविर में पहुंचे। डॉ. रश्मि प्रसाद ने बताया कि हमारे यहाँ कोक्लियर इम्प्लांट,  बाहा इम्प्लांट और अत्याधुनिक माइक्रोस्कोपी,  इंडोस्कोपी तरीके से आप्रेशन की भी सुविधा उपलब्ध है।


पारस एचएमआरआई के यूनिट हेड डॉ. वैभव राज ने बताया कि वर्ल्ड हियरिंग डे मनाने का मकसद लोगों को बहरेपन की समस्या के कारण और उसके निवारण के प्रति जागरूक बनाना और सचेत करना है। साथ ही कान और सुनने की देखभाल के महत्व पर ध्यान देना है। इसी जिम्मेदार सोच को आगे बढ़ाते हुए पारस एचएमआरआई ने ये पहल की है। हमें खुशी है कि लोगों की इसपर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।
पारस एचएमआरआई के बारे में 

पारस एचएमआरआई, पटना बिहार और झारखंड का पहला कॉर्पोरेट अस्पताल है। 350 बिस्तरों वाले पारस एचएमआरआई में एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हमारे पास एक आपातकालीन सुविधा, तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल, उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर बिहार में अपनी विशेषज्ञता, बुनियादी ढांचे और व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल के लिए प्रसिद्ध है।

0 Response to " पारस एचएमआरआई की ओर से ईएनटी शिविर में मरीजों को दी गयी मुफ्त सलाह"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article