माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा ने निजी विद्यालयों की समस्याओं को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया

माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा ने निजी विद्यालयों की समस्याओं को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया


माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा ने सिस्टर बिन्धु को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया।


 प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के तनवधान में पटना के भव्य रविन्द्र भवन आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन बिहार सरकार के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा, सिक्किम एवम मेघालय के पूर्व राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद, आई जी श्री विकास वैभव, शिक्षा विभाग के प्राइमरी डायरेक्टर श्री मिथिलेश मिश्रा,नालंदा लर्निंग के सी ई ओ श्री तमल मुखर्जी, मारवेंन कॉवेल राष्ट्रीय सचिव 

एवं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा जी ने सिस्टर बिंधू जोसेफ सी जे प्राचार्या निर्मला शिक्षा भवन हाई स्कूल शाहपुर को लाइफ टाइम अचीवमेंट के अवार्ड से सम्मानित किया।

इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में बिहार के 38 जिलों के 2,000 संचालकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता एवम बिहार सरकार के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा जी ने अपने भाषण में सभा में उपस्थित 2000 शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए देश के नौनिहालों को सही मार्गदर्शन देने एवं पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य को पूरा करने हेतु बधाई दिया। उन्होंने निजी विद्यालयों में शिक्षा विभाग द्वारा आ रही कठिनाइयों का निदान करने का भरपूर आश्वासन दिया।

सिक्किम एवम मेघालय के पूर्व राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद जी ने अपने अभिवादन में प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के तहत बिहार के 25000 निजी विद्यालयों का भली भांति मार्गदर्शन करने एवम निजी विद्यालयों द्वारा राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए बधाई दी उन्होंने कहा राज्य का विकास बेहतर शिक्षा से ही संभव है और निसंदेह यह काम निजी विद्यालय पूरी निष्ठा से करते है। 


मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित माननीय IPS ऑफिसर श्री विकास वैभव  जी अपने अभिवादन में बिहार के कोने कोने से आए हुए शिक्षाविदों को चाणक्य नीति के कई मूल मंत्र से अवगत कराया और दृढ़ता से अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु अडिग रहने की बात कही।

प्राइमरी एजुकेशन के डायरेक्टर और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि IAS श्री मिथिलेश मिश्रा जी ने 38सो जिले को संबोधित करते हुए ज्ञान पोर्टल में होने वाली समस्याओं के समाधान की बातें कही उन्होंने कहा के वह RTE की बकाया राशि का भुगतान सभी विद्यालयों में अवश्य होगा।


माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, सैयद शमायल अहमद ने शिक्षक समुदाय के लिए अनुग्रह और प्रशंसा के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अपने संबोधन में, उन्होंने माननीय उप मुख्यमंत्रीयो समेत सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और निजी विद्यालयों को सरकार का साथ और विश्वास का आश्वासन देने पर आभार 

प्रकट किया। और उप मुख्यमंत्री एवम शिक्षा विभाग के प्राइमरी डायरेक्टर से बिहार के विभिन्न जिलों मे शिक्षा पदाधिकारियो द्वारा निजी विद्यालयों को परेशान करने एवम अन्य समस्याओं का निवारण करने की मांग की जिसका निवारण करने का उन दोनो ने आश्वासन दिया। साथ ही भारत के प्रधानमंत्री द्वारा लागू नई शिक्षा नीति 2020 के सपने को साकार करने हेतु  राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने आज न्यू एजुकेशन पॉलिसी 2020  के अंतर्गत 5 साल से नीचे के बच्चों के लिए नालंदा लर्निंग के सी ई ओ तमल मुखर्जी एवं निदेशक तिमिर मुखर्जी  की मदद से पहले चरण में देश भर में दस हजार शिक्षको को ट्रेंड करने का लक्ष्य रखा है। 

 कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सचिव प्रधान कार्यालय प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन फौजिया खान ने किया।


0 Response to " माननीय उप मुख्यमंत्री श्री विजय सिन्हा ने निजी विद्यालयों की समस्याओं को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article