*जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान से बिहार और पिछड़ा समाज को मिला सबसे बड़ा सम्मान, बेमिसाल थी उनकी शख्सियत – शाहनवाज हुसैन*

*जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान से बिहार और पिछड़ा समाज को मिला सबसे बड़ा सम्मान, बेमिसाल थी उनकी शख्सियत – शाहनवाज हुसैन*


  23.01.2024

बिहार के लाल, पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजे जाने का ऐलान पूरे बिहार के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। पिछड़ों, वंचितों, शोषितों के असली नायक, ‘जननायक’ कर्पूरी ठाकुर से पूरे बिहार की भावनाएं जुड़ी हैं और उनको भारत रत्न से नवाजे जाने से पूरा बिहार गौरवांवित महसूस कर रहा है। कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर उनके लिए भारत रत्न के ऐलान के लिए भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जितना धन्यवाद किया जाए कम है। ये बातें कहीं हैं सैयद शाहनवाज हुसैन ने। 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर की शख्सियत बेमिसाल थी। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में जो आदर्श स्थापित किए और जिस तरह उन्होंने बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के शोषित, वंचित और पिछड़ा समाज को आवाज दी, उनके हक की लड़ाई लड़ी, वो अनंत काल तक प्रेरणा का स्त्रोत रहेंगी।


शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भारत सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के लिए देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न का ऐलान कर बिहारवासियों की बड़ी मांग पूरी कर दी है।


शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद देश में हाशिए पर जीवन जी रहे लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। मोदी सरकार का विकास देश के गांव गांव तक पहुंचे..., हर शोषित, वंचित देशवासी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, उसके लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का पूरा महमका पूरी ताकत से जुटा है। जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में गरीब और पिछड़ों के लिए आकंठ भावनाओं का उद्गार है।

0 Response to " *जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान से बिहार और पिछड़ा समाज को मिला सबसे बड़ा सम्मान, बेमिसाल थी उनकी शख्सियत – शाहनवाज हुसैन*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article