*कोका-कोला ने भारत में व्यवसाय का रणनीतिक स्थानांतरण किया*

*कोका-कोला ने भारत में व्यवसाय का रणनीतिक स्थानांतरण किया*


चुनिंदा क्षेत्रों में कंपनी के स्वामित्व वाले बॉटलिंग ऑपरेशंस को स्थानीय भागीदारों ट्रांसफर कर रीफ्रैंचाइज़ किया जाएगा


पटना, 12 जनवरी, 2024- द कोका-कोला कंपनी (टीसीसीसी) की एक सहायक कंपनी हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्रा. लि. (एचसीसीबी) ने आज अपने परिचालन वाले तीन क्षेत्रों में बॉटलिंग ऑपरेशंस के ट्रांसफर की घोषणा की है।


बिहार के बाजार पर एसएलएमजी बेवरेजेज प्रा. लि. का स्वामित्व होगा और वही इसका परिचालन भी करेगी। अभी वे बिहार, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश के भागों, और मध्य प्रदेश में परिचालन कर रहे हैं।


एचसीसीबी इंडिया के सीईओ जुआन पाबलो रोड्रीग्युज़ ने कहा, यह बिजनेस ट्रांसफर हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज का एक महत्वपूर्ण फैसला है। इससे सुनिश्चित होता है कि व्यवसाय के सभी हिस्सों में निवेश का स्तर सही रहे और व्यवसाय का दायरा बढ़ाया जा सके। भारत में अपने बेवरेज बिजनेस की लंबे समय के लिये तरक्की को लेकर हमारे पास संभावनाएं हैं। हमारा मानना है कि इस कदम से कोका-कोला सिस्टम को गति मिलेगी। हम बाजार में उल्लेखनीय हिस्सेदारी हासिल करेंगे और स्थानीय समुदायों को अधिक महत्व प्रदान करेंगे।


एचसीसीबी इस बदलाव को आसान बनाने के लिये मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस प्रकार ग्राहकों, उपभोक्ताओं और कर्मचारियों को कम बाधा होगी।


कोका-कोला इंडिया के लिये इंडिया ऑपरेशंस के वाइस प्रेसिडेंट संदीप बाजोरिया ने कहा, हम भारत में ज्यादा मजबूत और स्थायी लोकल बिजनेस बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। भारतीय बाजार में और भी तरक्की के लिये तैयार होकर हम इन बदलावों से नवाचार, बुनियादी ढांचे, तकनीकी क्षमताओं, प्रतिभा अधिग्रहण और व्यवसाय विस्तार में सीधे निवेश करेंगे। अपने उपभोक्ताओं को पेयों का बेजोड़ अनुभव देने के लिये हम अपनी मौजूदा क्षमताओं को मजबूत भी करेंगे।


भारत में कोका-कोला सिस्टम उत्पादन एवं बिक्री की एक विश्व-स्तरीय कंपनी बनना चाहता है। और यह बॉटलिंग ऑपरेशंस की रीफ्रैंचाइजिंग क्षेत्र में सप्लाई चेन को कारगर बनाने तथा निष्पादन का मापदण्ड ऊँचा करने पर फोकस करता है।

0 Response to " *कोका-कोला ने भारत में व्यवसाय का रणनीतिक स्थानांतरण किया*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article