अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ संघर्ष मोर्चा निकालेगी पदयात्रा

अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ संघर्ष मोर्चा निकालेगी पदयात्रा


-मोर्चा के संयोजक व एमएलसी प्रो. रामबली सिंह चंद्रवंशी ने की घोषणा

-अति पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की हकमारी का होगा विरोध


पटना। 

अति पिछड़ा के अधिकारों की हकमारी समेत अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ संघर्ष मोर्चा दो अक्टूबर से पदयात्रा निकालेगी। यह पदयात्रा समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम से जननायक कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर शुरू होगी और सात अक्टूबर को पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में समाप्ति के अवसर पर आरक्षण बचाओ विशाल सम्मेलन होगा। जिसमें पूरे प्रदेश से लगभग एक लाख लोगों के आने की संभावना है। 

 इस पदयात्रा को राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 

अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ संघर्ष मोर्चा, बिहार के संयोजक और बिहार विधार परिषद के सदस्य प्रो. (डॉ.) रामबली सिंह चंद्रवंशी ने शनिवार को पटना के एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर द्वारा दिए गए अति पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की पिछले आठ वर्षों से हकमारी की जा रही है। खुद को अति पिछड़ा का मसीहा बताने वाली नीतीश कुमार की सरकार ने सामाजिक और आर्थिक रूप से सम्पन्न जातियों- तेली, तमोली, दांगी और चौरसिया को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल कर लिया। इससे मूल अति पिछड़ा वर्ग का वजूद ही खत्म हो गया है। 

उन्होंने कहा कि इस पदयात्रा में पूरे बिहार के अतिपिछड़ा  के लोग शामिल होंगे। इसमें अति पिछड़ा की 110 जातियों के लोग गोलबंद होकर हजारों की संख्या में पहुंचेगे। पदयात्रा समस्तीपुर, वैशाली होते हुए  7 अक्टूबर को पटना पहुंचेगी।  संवाददाता सम्मेलन में हुमायुं अंसारी, अजय कानू, सुरेश निषाद, किशोरी दास, एहसामुद्दीन अंसारी, प्रो. दिलीप पाल, नीतू निषाद, आशीष मंडल, महेंद्र भारती, अर्जुन ठाकुर, विजय चौधरी, दानी प्रजापति, प्रयाग सहनी, संतोष महतो और चंद्रेश मंडल मौजूद रहे।

0 Response to " अति पिछड़ा आरक्षण बचाओ संघर्ष मोर्चा निकालेगी पदयात्रा "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article