पारस ग्लोबल में मदर एंड चाइल्ड केयर की हुई शुरुआत

पारस ग्लोबल में मदर एंड चाइल्ड केयर की हुई शुरुआत


पारस हेल्थ के ग्रुप सीओओ डॉ. सैंटी साजन ने किया उद्घाटन

जच्चा-बच्चा के स्वस्थ प्रषव और सुरक्षित इलाज के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध

दरभंगा।

आधुनिक तकनीक और सुविधाओं के साथ दरभंगा के भरोसेमंद पारस ग्लोबल हॉस्पिटल में मंगलवार से ‘मदर एंड चाइल्ड केयर’ की शुरुआत हो गयी। इस इकाई के औपचारिक उद्घाटन के बाद हास्पिटल परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी गयी। इकाई का उद्घाटन पारस हेल्थ के ग्रुप सीओओ डॉ. सैंटी साजन ने किया। संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि दरभंगा और इसके आसपास के इलाकों में प्रसव से संबंधित इलाज के लिए सैकड़ों छोटे मोटे हॉस्पिटल हैं जहाॅ क्वालिटी केयर का जबरदस्त अभाव है। मगर ऐसे अस्पताल न के बराबर हैं, जहां प्रसव के दौरान या उसके बाद आने वाली आपातकालीन स्थितियों को संभालने के लिए तकनीक और सुविधाएं हों। यही कारण है कि यहां मातृ एवं शिशु मृत्यु दर काफी ज्यादा है। पारस ग्लोबल दरभंगा में ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए सभी सुविधाओं के साथ मदर एंड चाइल्ड हेल्थ की शुरुआत है। यहां मरीजों के लिए पर्याप्त आईसीयू , एनआईसीयू और विशेषज्ञ चिकित्सक दल मौजूद हैं। इससे शहर के लोगों को अब जच्चा-बच्चा के स्वस्थ और सुरक्षित इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पारस ग्लोबल के यूनिट हेड डॉ. अरूणेश रमण  ने कहा “मिथिला और कोसी क्षेत्र के प्रसव से संबंधित इलाज को कम खर्च में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पारस ग्लोबल प्रतिबद्ध है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना ही पारस ग्लोबल का उद्देश्य है और अपने उद्देश्य में यह अस्पताल सौ फीसदी खरा साबित हो रहा है”

संवाददाता सम्मेलन में पारस हेल्थ के जोनल डाइरेक्टर डॉ. विक्रम सिंह चौहान  ने भी अपनी बातें रखीं साथ ही पूर्व विधायक डाॅ. फराज फातमी , सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार एंव पुलिस अधीक्षक सागर कुमार झा आईपीएस भी मौजूद थे।


पारस अस्पताल के बारे में

100 बिस्तरों वाले पारस ग्लोबल दरभंगा में एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हमारे पास एक आपातकालीन सुविधाए तृतीयक और चतुर्धातुक देखभालए उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर बिहार में अपनी विशेषज्ञताए बुनियादी ढांचे और व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल के लिए प्रसिद्ध है।

0 Response to " पारस ग्लोबल में मदर एंड चाइल्ड केयर की हुई शुरुआत"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article