प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के 11वें शिक्षक सम्मान समारोह में बिहार के 38 जिलों के 3000 शिक्षकों को सम्मानित किया गया ।

प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के 11वें शिक्षक सम्मान समारोह में बिहार के 38 जिलों के 3000 शिक्षकों को सम्मानित किया गया ।

 


दिनांक -10-09-2023

पटना

प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित 11वां शिक्षक सम्मान समारोह 10 सितंबर, 2023 को पटना के ऐतिहासिक रवीन्द्र भवन के सभागार में एसोसिएशन के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शामायल अहमद की विशिष्ट अध्यक्षता में भव्य रूप से आयोजित किया गया।

जिसका उद्घाटन रोटरी वर्ल्ड के अध्यक्ष रोटेरियन शेखर मेहता बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अखिलेश सिंह आईपीएस डीजी विजिलेंस ब्यूरो बिहार श्री आलोक राज , पंचायती राज मंत्री श्री गौतम मुरारी प्रसाद एमएलसी श्री प्रेमचंद मिश्रा, एवं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में बिहार के 38 जिलों के 3000 शिक्षकों को शिक्षा और समाज में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।  शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता का जश्न मनाने वाला यह कार्यक्रम राज्य भर के शिक्षकों के समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण था। इसने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से बिहार के भविष्य को आकार देने में उनके अथक प्रयासों को स्वीकार करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। 

कार्यक्रम के उद्घाटन करता है एवं रोटरी वर्ल्ड अध्यक्ष रोटेरियन शेखर मेहता ने अपने भाषण में सभा में उपस्थित 3000 शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए देश के नौनिहालों को सही मार्गदर्शन करने एवं पूरी निष्ठा के साथ अपने कार्य को पूरा करने हेतु बधाई दिया उन्होंने कहा कि देश के युवा को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के साथ-साथ देश के वयस्कों को भी शिक्षित करने का लक्ष्य रोटरी एवं प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने रखा है। और अब संपूर्ण साक्षरता कर हिंदुस्तान को विश्व के मानचित्र पर पहुंचना है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, सैयद शामायल अहमद ने शिक्षक समुदाय के लिए अनुग्रह और प्रशंसा के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अपने संबोधन में, उन्होंने युवा दिमाग को पोषित करने और भविष्य के नेताओं को ढालने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "शिक्षक ज्ञान और मूल्यों के पथप्रदर्शक होते हैं। शिक्षा प्रदान करने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता समाज में प्रगति की आधारशिला है।

 

कार्यक्रम के माननीय मुख्य अतिथि एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अखिलेश सिंह जी ने प्रतिवर्ष इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों को शिक्षा जगत में किए गए उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सराहने एवं सम्मानित करने के लिए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद को बहुत-बहुत बधाई दी एवं उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की।


कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि श्री आलोक राज आईपीएस डीजी विजिलेंस ब्यूरो बिहार ने अपनी बातें रखते हुए निजी विद्यालयों द्वारा शिक्षा जगत में दिए गए योगदान की प्रशंसा की एवं कहा कि आज हिंदुस्तान में उन्नति एवं शिष्टाचार यदि है तो सिर्फ निजी विद्यालय की वजह से है उन्होंने कहा कि निजी विद्यालय के अंतर्गत जो पढ़ाई और शिष्टाचार बच्चों को दिया जाता है उसका कोई मुकाबला नहीं और इस प्रकार से निजी विद्यालय में पढ़ाई कराने वाले मेहनत एवं लगन से बच्चों को सींचने और संवारने वाले शिक्षकगणों का मैं कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं और आभार प्रकट करता हूं इन नगीनों को परखने वाले जोहरी और संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद का जिन्होंने इन महान गुरुजनों को सहने का काम किया है।

पंचायती राज मंत्री श्री गौतम मुरारी प्रसाद जी ने सभा को संबोधित करते हुए निजी विद्यालयों की प्रशंसा की एवं उनके द्वारा बच्चों को दिए जाने वाले उत्कृष्ट शिक्षा पर भी चर्चा करते हुए निजी विद्यालयों की परेशानियों का निदान करने हेतु सहयोग करने की भी बात कही।

11वें शिक्षक सम्मान समारोह में बिहार के 38 जिलों के 3000 शिक्षकों की उपस्थिति हुई, जिन्हें उनके असाधारण योगदान के लिए मान्यता और सम्मानित किया गया। प्रत्येक शिक्षक को प्रशंसा का टोकन प्रस्तुत किया गया, जो संगठन के गहरे सम्मान और कृतज्ञता का प्रतीक है। 

 यह आयोजन एक शानदार सफलता थी, जिसमें विभिन्न पृष्ठभूमि, स्कूलों और जिलों के शिक्षकों को एकजुट किया गया था, सभी बिहार के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए एक आम प्रतिबद्धता साझा कर रहे थे। यह उनके जुनून, समर्पण और अटूट भावना का उत्सव था।  

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन सभी प्रायोजकों, समर्थकों और उपस्थित लोगों की हार्दिक सराहना करता है जिन्होंने इस कार्यक्रम को एक शानदार सफलता बनाई। बिहार में शिक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अमूल्य है।

बिहार के 38 जिला के जिला अध्यक्षों समेत 3000 डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल मौजूद रहे जिनमें मुख्य रूप से पोस्ट बताइए नेशनल एग्जीक्यूटिव मेंबर डॉक्टर श्याम नारायण कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर देवानंद झा, डॉ उमेश प्रसाद, इफत रहमान, सुशील सिंह,  आदि शिक्षाविद मौजूद रहे

कार्यक्रम में हुए अतिथियों एवं बिहार  के कोने-कोने से आए हुए शिक्षाविदों का धन्यवाद कार्यक्रम की मंच संचालिका एवं संगठन की राष्ट्रीय कार्यालय सचिव फौजिया खान ने दिया।

0 Response to " प्राइवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के 11वें शिक्षक सम्मान समारोह में बिहार के 38 जिलों के 3000 शिक्षकों को सम्मानित किया गया ।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article