पटना और बिहारः का नम्बर 1 डायग्नोस्टिक सेंटर भारत में 30 से ज्यादा और बिहार में 13 सेन्टर चलाने वाली कल्पना नर्सिंग होम प्रा. लि. का अब पटना में आगमन हो गया है।

पटना और बिहारः का नम्बर 1 डायग्नोस्टिक सेंटर भारत में 30 से ज्यादा और बिहार में 13 सेन्टर चलाने वाली कल्पना नर्सिंग होम प्रा. लि. का अब पटना में आगमन हो गया है।


 आज दिनांक 24.03.2023 को पटना में कल्पना एडवांस इमेजिंग एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ मुख्य अतिथि माननीय केन्द्रीय मंत्री श्री आर के सिंह के कर कमलों द्वारा हुआ। साथ में सम्मानित अतिथि डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह (आईपी अध्यक्ष, राष्ट्रीय आईएमए), डॉ. श्याम नारायण प्रसाद (अध्यक्ष, आईएमए बिहार राज्य) और डॉ. अशोक कुमार (सचिव, आईएमए बिहार राज्य), डॉ LB Singh Medical Superintendent महावीर हॉस्पिटल भी उपस्थित रहें।

कल्पना नर्सिंग होम प्रा. लि.  के निदेशक एवं अध्यक्ष, आईएमए राजस्थान राज्य, डाॅ. सुनिल चुघ ने कहा कि पटना का एकमात्र डायग्नॉस्टिक सेंटर जहां पहली बार PET-CET और CBCT की सुविधा उपलब्ध है। 

पटना में पहली बार एक ही छत के नीचे सभी निम्नलिखित सुविधाएं उपलब्ध हैं : 

 PET-CT (5 Ring), MRI, CT Scan, सोनोग्राफी, कलर डॉपलर, डिजिटल X-Ray, CBCT, TMT, NCV, EEG, EMG, Holter Monitoring, सभी Automated मशीनों द्वारा खून की जाँचें, Automated culture System, PFT, BERA, Mammography, Echo, Audiometry, CT Coronary Angiography  इत्यादि जाँच सुविधाएं उपलब्ध है। यहां जांच का शुल्क अन्य डायग्नोस्टिक सेंटर की तुलना में काफी कम है जैसे एमआरआई अन्य सेंटर में 6000 रू में तो कल्पना डायग्नोस्टिक में 4500 रूपये में उपलब्ध है। वैसे हीं अन्य सेंटर में सीटी स्कैन 2500 रू और PET-CT 22000 रू में वहीं कल्पना डायग्नोस्टिक में सीटी स्कैन 1500 और PET-CT 16000 रूपये से शुरू होती है ।

साथ हीं कल्पना नर्सिंग होम प्रा. लि. के प्रोजेक्ट हेड, बिहार एवं राजस्थान श्री कुमार राणा जी ने कहा कि शुभारंभ के शुभ अवसर पर सभी जांचों में 40 प्रतिशत तक की भारी छू दी जा रही है।

इस के अलावा ‘अंत्योदय मरीजों के लिये सभी जांचें सीजीएचएस रेट पर उपलब्ध हैं। उद्धाटन के शुभ अवसर पर शहर के कई गणमान्य व्यक्तियों और बहुत सारे doctors की भी उपस्थिति रही।

 

0 Response to " पटना और बिहारः का नम्बर 1 डायग्नोस्टिक सेंटर भारत में 30 से ज्यादा और बिहार में 13 सेन्टर चलाने वाली कल्पना नर्सिंग होम प्रा. लि. का अब पटना में आगमन हो गया है।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article