देश में नफरत फैलाना बंद करो संप्रदायिक हिंसा पर रोक लगाओ।  सीपीआई

देश में नफरत फैलाना बंद करो संप्रदायिक हिंसा पर रोक लगाओ। सीपीआई


जयपुर मुंबई ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल के द्वारा चलती ट्रेन में आरपीएफ के 1 जवान सहित 3 यात्रियों को गोली मारकर हत्या करने के खिलाफ,हरियाणा के नूहं  में हुए संप्रदायिक हिंसा, मणिपुर में जारी हिंसा, दंगा और महिलाओं के साथ हो रहे जघन्य अत्याचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया ।

पटना, 02-08-2023: जयपुर मुंबई ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल एक कांस्टेबल चेतन सिंह ने सोमवार को महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास चल चलती ट्रेन में अपने वरिष्ठ सहकर्मी टीकाराम मीणा सहित 3 यात्रियों को अपने सर्विस रिवाल्वर से मारकर हत्या  कर दी। चेतन सिंह ने यात्रा के दौरान राजनीतिक बहस में मोदी और योगी के खिलाफ बातों को सुनकर गोली चलाते हुए और यह नारे लगाते हुए कि देश में रहना है योगी मोदी का नाम लेना होगा यह दिखाता है कि देश के अंदर किस तरह का नफरत का दौर चल रहा है नफरत का बीज सरकार ने लोगों के मस्तिक में इस तरह से डाल दिया है लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं और हत्या तक कर दे रहे हैं ।देश के अंदर लगातार धार्मिक कट्टरता और धार्मिक उन्माद जात पात धर्म के नाम पर जारी है। यह भारत के संविधान और आत्मा पर चोट है ऐसी घटना होने के बाद भी सरकार मौन है यह सबसे बड़ा चिंता का बात है।कल ही हरियाणा में भी संप्रदायिकता हिंसा जारी है वहां भी 6 लोगों की जान चली गई और 15 से अधिक घायल हो गए हैं सैकड़ों गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल यात्रा के दौरान यह संप्रदायिक हिंसा अंजाम दिया गया ।जब से भाजपा सरकार आई है देश के कई राज्यों में ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है मणिपुर में लगातार जारी घटनाओं दंगा, हत्या और महिलाओं पर हो रहे इसके खिलाफ आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पटना ज़िला ने काजीपुर कार्यालय से जुलूस निकालते हुए गगनभेदी नारे लगाते हुए लंगर टोली चौराहा पर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया पुतला दहन करने के बाद वहां एक सभा का आयोजन किया गया सभा की अध्यक्षता पटना जिला सचिव मंडल के सदस्य मोहन प्रसाद ने किया।

       जुलूस में देश में नफरत फैलाना बंद करो संप्रदायिक हिंसा पर रोक लगाओ धार्मिक उन्माद पर रोक लगाओ भाईचारा स्थापित करो हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में भाई भाई मणिपुर में ऐसी विभत्स घटनाएं क्यों जवाब दो, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध क्यों जवाब दो, ऐसी घटनाओं पर भाजपा मुख्यमंत्री ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया जवाब दो, प्रधानमंत्री शर्म करो, गृहमंत्री शर्म करो, दंगा की राजनीति नहीं सहेंगे, राष्ट्रीय महिला नेत्रियों पर दर्ज मुकदमा वापस लो दोषियों पर करवाई करो आदि नारे लगा रहे थे

।आज पुतला दहन कार्यक्रम में

 का. ज़िला सचिवमंडल के नेता का. प्रमोद नंदन, ज़िला कार्यकारणी के सदस्य देवरत्न प्रसाद, कैसर आलम,गुलाम सरवर, नौजवान नेता का. अभय शर्मा,  छात्र नेता पुष्पेंद्र कुमार शुक्ला, शौकत अली, सामाजिक कार्यकर्ता उदयन राय, नीकु ठाकुर, प्रेम कुमार ,गुड्डू कुमार,संभुसरन, आशिष कुमार सहित दर्जनों  लोग उपस्थित थे।

0 Response to "देश में नफरत फैलाना बंद करो संप्रदायिक हिंसा पर रोक लगाओ। सीपीआई"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article