डीयू के द्वारा सांसद मनोज झा का व्याख्यान रद्द करना भाजपा की संस्कृति और पक्षपातपूर्ण सोंच का नतीजा है :एजाज अहमद

डीयू के द्वारा सांसद मनोज झा का व्याख्यान रद्द करना भाजपा की संस्कृति और पक्षपातपूर्ण सोंच का नतीजा है :एजाज अहमद


 पटना 31 अगस्त 2023:


बिहार प्रदेश राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के द्वारा राजद के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता राज्यसभा सांसद डॉ मनोज कुमार झा का सीपीडीएचई के द्वारा 4 सितंबर के ऑनलाइन व्याख्यान को रद्द किए जाने पर गंभीर चिंता एवं  आपति प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा किस तरह की संस्कृति और सोंच को बढ़ावा दे रही है, यह पूरा देश देख रहा है कि किस तरह से शिक्षण संस्थानो को अनुचित एवं पक्षपातपूर्ण  राजनीति का गढ बनाया जा रहा है? 

          एजाज ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी तथा मानव संसाधन विकास मंत्री  धर्मेन्द्र प्रधान से अविलंब इस मामले पर पुनर्विचार करने और व्याख्यान के लिए दिल्ली  विश्वविद्यालय को निर्देश दिए जाने की मांग की है। 

  इन्होंने कहा कि मनोज झा जी के कार्यक्रम को अनुचित और दबाव के कारण  रोका गया है, क्योंकि व्याख्यान के माध्यम से जो विचार मनोज झा जी प्रकट करते उससे केंद्र सरकार को इस बात का डर था कि इससे छात्रहित में समाजवादी और शिक्षा संस्थानों के वातावरण के प्रति जो सच और सच्चाई सामने नही आ जाती उसे रोकने के लिए ही इस तरह का फैसला लिया  गया है,क्योंकि  व्याख्यान के माध्यम से शिक्षण संस्थानों में छात्रों के साथ बेहतर ढंग से जो बातें पहुंच पाती वह नहीं पहुंच पायेगा  ये भाजपा की राजनीति का सोच है जिस कारण रोका गया।

 इन्होंने कहा कि 22 अगस्त से ही यह कार्यक्रम चल रहा है, लेकिन बडे दबाव के कारण 4 सितंबर के ऑनलाइन कार्यक्रम जिसमें सांसद मनोज कुमार झा जी का व्याख्यान होना था उसको ही रद्द करने की सूचना निदेशक गीता सिंह के द्वारा दी  ईमेल के द्वारा दी गई इससे स्पष्ट होता है कि केंद्र सरकार की मंशा क्या है।

0 Response to " डीयू के द्वारा सांसद मनोज झा का व्याख्यान रद्द करना भाजपा की संस्कृति और पक्षपातपूर्ण सोंच का नतीजा है :एजाज अहमद"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article