पंचायती राज प्रकोष्ठ ग्राम सभा को मजबूत करके लोकसभा चुनाव में अपनी महत्ती भूमिका का निर्वहन करें: जगदानन्द सिंह

पंचायती राज प्रकोष्ठ ग्राम सभा को मजबूत करके लोकसभा चुनाव में अपनी महत्ती भूमिका का निर्वहन करें: जगदानन्द सिंह

 

पटना 09 अगस्त, 2023

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रधान महासचिव एवं वरिष्ठ नेताओं की संयुक्त बैठक पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेन्द्र प्रसाद विद्यार्थी की अध्यक्षता में राजद प्रदेश कार्यालय के प्रांगण कर्पूरी सभागार में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित कर विधिवत उद्घाटन किया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने कहा कि पंचायती राज प्रकोष्ठ चुने हुए पंचायत एवं गांव स्तर के जनप्रतिनिधि का सबसे मजबूत स्तंभ वाला संगठन है। जिसमें गांव और पंचायत स्तर तक लोगों के हक और अधिकार के लिए पंचायत प्रतिनिधि कार्य करते हैं। यह इतना व्यापक संगठन है कि इसके प्रति राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद जी और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने कहा कि मैं नहीं आ पाया लेकिन मेरे तरफ से शुभकामना दे दीजिएगा और इन्होंने कहा कि यह सम्मान की बात है कि संगठन को पंचायती राज व्यवस्था में सभी मिलकर मजबूत कर रहे हैं।

इन्होंने आगे कहा कि पूरा बिहार जानता है कि तेजस्वी प्रसाद यादव ने सिंचाई, पढ़ाई, कमाई, दवाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार बनाने का जो नारा दिया था वो अब लोगों के विश्वास को महागठबंधन सरकार के माध्यम से नया बिहार बनाने के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहा है। इन्होंने कहा कि संगठन को जड़ और जमीनी स्तर पर मजबूत करने के संकल्प के साथ काम करना होगा और राष्ट्र के पंचायत प्रतिनिधि लोकसभा का चुनाव जो होना है उसमें सशक्त संगठन के माध्यम से हीं आप गांव सभा से लोकसभा का फैसला करने के लिए मजबूती और जिम्मेदारी के साथ काम करें। जिससे आने वाला समय लोकतंत्र की मजबूती में आपके योगदान को सराहा जाय। आज कहीं न कहीं विचारों और संविधान में निहित अधिकार को छीनने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेदकर के विचारों की जो परिचर्चा पंचायत स्तर पर चलायी जा रही है उसे अमल में लाने क लिए आप सभी पूरी सजगता से काम करें।

प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि उपस्थित नेताओं का पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने शाॅल तथा बुके देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय नारायण चैधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्री जयप्रकाश नारायण यादव, डाॅ0 कांति सिंह, श्री श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वृषिण पटेल, डाॅ0 तनवीर हसन, श्री शिवचन्द्र राम, प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू, मुख्य प्रवक्ता श्री शक्ति सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, सुदय यादव, कुमर राय, इकबाल अहमद, देव प्रसाद यादव, रिंकू यादव, मकसुद आलम, मानिक चन्द्र राय, प्रणव कश्यप, जाॅनसन पेन, जहांगीर आलम, जितेन्द्र यादव, मिथलेश यादव, फुदेना रविदास, विरेन्द्र कुमार, रूपेश कुमार यादव, शहनवाज आलम, मंटू शर्मा, श्रीमती वीणा यादव सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव सहित अन्य गणमान्य नेतागण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

0 Response to " पंचायती राज प्रकोष्ठ ग्राम सभा को मजबूत करके लोकसभा चुनाव में अपनी महत्ती भूमिका का निर्वहन करें: जगदानन्द सिंह"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article