*एआईएसएफ पटना काॅलेज ईकाई का सम्मेलन सफलता पूर्वक संपन्न नई शिक्षा नीति 2020 को खारिज कराने का लिया संकल्प*

*एआईएसएफ पटना काॅलेज ईकाई का सम्मेलन सफलता पूर्वक संपन्न नई शिक्षा नीति 2020 को खारिज कराने का लिया संकल्प*


आज दिनांक 11 जुलाई को एआईएसएफ का पटना काॅलेज सम्मेलन सफलता पूर्वक समाप्त हुआ। इस सम्मेलन का उद्घाटन एआईएसएफ पटना विश्वविद्यालय राज्य प्रभारी पुष्पेंद्र कुमार शुक्ला ने किया। इन्होंने उद्धाटन सत्र के अपने वक्तव्य में शिक्षा का सांप्रदायिकरण और शिक्षा के निजीकरण पर अपनी बातों को रखते हुए उन्होंने देश के भाजपा सरकार के नीतियों को गलत बताते हुए कहा कि जब से भाजपा की सरकार देश के गद्दी पर काबिज हुई है तब से देश का माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही है इस देश के शिक्षा और शिक्षण संस्थानों पर लगातार हमले कर रहे हैं पिछले दिनों कई विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है और नई शिक्षा नीति 2020 के आर में तमाम शिक्षण संस्थानों को प्राइवेट हाथों में देने कि कोशिश हो रही है जिसका हमारा संगठन एआईएसएफ पुरजोर विरोध करती है। इस सम्मेलन में संगठन के पटना जिला सचिव मीर सैफ अली और अध्यक्ष तौसिक आलम ने छात्रों को संबोधित करते हुए संयुक्त रूप से कहा कि आज हम सबको मिलकर शिक्षा को बचाना है ये केन्द्र की मोदी सरकार ने नई शिक्षा नीति जैसे काले कानून देश और विद्यार्थियों पर जबरदस्ती थोप रही है जिसका पूरे देश में एआईएसएफ सड़क पर उतर कर विरोध कर रहा है और अगर यह काला कानून सरकार वापस नही लेती है तो आने वाले दिनों में हमारा संगठन पूरे देश के छात्रों को गोलबंद कर सड़कों पर उतर और उग्र आंदोलन करेगा। इस सम्मेलन सत्र की अध्यक्षता कर रहे आमीर शाहिद ने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से पटना काॅलेज के छात्रों में एआईएसएफ के प्रति एक उत्साह देखने को मिल रहा है और आने वाले दिनों में पटना काॅलेज के छात्रों को गोलबंद कर शिक्षा विरोधी नीतियां के खिलाफ हम सब लोग सड़कों पर उतरेंगे। इस सम्मेलन में आएं पटना पटना जिला के पूर्व सचिव सुशील उमाराज ने एआईएसएफ का गौरवशाली इतिहास से तमाम छात्रों को रूबरू कराया, इन्होने केन्द्र और राज्य सरकारों को चेतावनी देते हुए कहा है यह एआईएसएफ छात्र संगठन है और हमारा इतिहास है कि जब जब हमारा संगठन सडको पर होता है इस देश की सरकार की कुर्सी खतरे में पडती है इन्होंने पटना विश्वविद्यालय कुलपति को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द सेन्ट्रल लाइब्रेरी को चौबीसों घंटा नही खोला गया तो पटना काॅलेज सहित विश्वविद्यालय के तमाम छात्र विश्वविद्यालय को बंद करने का काम करेगा। इस सत्र का समापन भाषण देते हुए के पटना साइंस काॅलेज के पूर्व छात्र नेता शशिकांत ने कहा कि आज देश के तमाम युवा बेरोजगार भटक रहा है देश का युवा रोजगार मांग रहा है मगर उसे इस सरकार में लाठी और जेल मिल रहा है इन्होंने बिहार सरकार को भी चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार शिक्षक अभ्यार्थियों की बातें सुनें नही तो आॅल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन इस सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने पर मजबूर होना पडेगा। 

इस सम्मेलन में सर्वसम्मति से 17 सदस्य संयोजन समिति का गठन किया गया जिसमें 

संयोजक - आमीर शाहिद एवं सह-संयोजक - मयंक, आलोक, गौरव, प्रवीण को चुना गया। इस मौके पर नीतीश कुमार,सुशांत, फतह अली,राकेश कुमार, गौरव राज, रितिक रौशन, अंकुश कुमार, विधानंद पासवान, सुरज कुमार सहित दर्जनों छात्र मौजूद थें।

0 Response to " *एआईएसएफ पटना काॅलेज ईकाई का सम्मेलन सफलता पूर्वक संपन्न नई शिक्षा नीति 2020 को खारिज कराने का लिया संकल्प*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article