हुसैनगंज के मड़कन में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति सहित भैंस जली

हुसैनगंज के मड़कन में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति सहित भैंस जली


हुसैनगंज 11.04.23

हुसैनगंज प्रखंड क्षेत्र के मड़कन पंचायत के बीन टोली स्थित महादलित बस्ती में मंगलवार की दोपहर 3 बजे के करीब अचानक बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई है। इस दुर्घटना में नगदी सहित अनाज और मवेशी मिलाकर कुल एक लाख रुपए की संपत्ति की क्षति हुई है। घटना के बाद पीड़ित परिवार चिलचिलाती धूप के बीच खुले आकाश में रहने को विवश है।

घटना मंगलवार की दोपहर अचानक राम आश्रय बिन के कच्चे मकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। जब तक अग्निशमन वाहन पहुंचती तब तक आग पछुआ हवा के साथ बढ़ते हुए आसपास के सभी समानों को जलाकर राख कर चुका था। आग की लपटों ने अन्य घरों को भी हल्के फुल्के नुकसान पहुंचाया है। जहां आसपास के ग्रामीणों एवं अग्निशमन वाहन के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। अगलगी की इस घटना में राम आश्रय बिन का आशियाना पूरी तरह से जलकर राख हो गया।आग बुझाने के क्रम में कई लोग घायल भी हो गए।

सूचना पर पंचायत के मुखिया पति अमरेन्द्र यादव तथा वार्ड सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे। घटना की जानकारी अंचल अधिकारी को दी। इस संबंध में पूछे जाने पर सिओ  ने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त हुईं हैं घटना स्थल कि जांच कि जा रही है। जिसके बाद  पीड़ितों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिया जाएगा। ग्रामीणों की माने तो घटना के तीन घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी हुसैनगंज अंचलाधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे।

0 Response to "हुसैनगंज के मड़कन में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति सहित भैंस जली"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article