ईयर सॉल्यूशंस ने शेखर सुमन के साथ वंचित बच्चों को मुफ्त श्रवण यंत्र वितरित किया

ईयर सॉल्यूशंस ने शेखर सुमन के साथ वंचित बच्चों को मुफ्त श्रवण यंत्र वितरित किया


पटना : ईयर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (ईएसपीएल) ने पंचशील प्लाजा, बोरिंग रोड में शहर के मध्य में एक अत्याधुनिक हियरिंग एड क्लीनिक लॉन्च किया, आज ईएसपीएल ने पटना से शुरू करके बिहार में व्यापार के लिए अपने दरवाजे खोले और इसके लिए बड़ी विस्तार योजनाएँ बनाईं। इस विस्तार के पीछे मुख्य उद्देश्य बिहार के उन लोगों तक पहुंचना है, जो अपने श्रवण स्वास्थ्य देखभाल समाधानों की सेवा करने का अवसर खोजने की प्रतीक्षा कर रहे थे। बिहार के कई बड़े शहरों से ज्यादातर लोग अभी भी सुनने की चुनौतियों के पेशेवर समाधान की तलाश में दिल्ली जाते हैं।

ईएसपीएल को हाल ही में दुनिया के अग्रणी हियरिंग इंस्ट्रूमेंट्स निर्माता सिवान्टोस इंडिया प्रा. लि. द्वारा नंबर वन (टॉप मोस्ट परफॉर्मर पैन इंडिया) के रूप में उभरने के लिए मान्यता दी गई थी और सम्मानित किया गया था, जो अपने प्रमुख ब्रांड - सिग्निया के तहत श्रवण उपकरणों की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। पटना में अपने नए क्लिनिक के उक्त उद्घाटन के अवसर पर सिवान्टोस इंडिया प्रा. लि. ने ईएसपीएल के सहयोग से इस उद्घाटन के दौरान एक सीएसआर गतिविधि की, प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता शेखर सुमन उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे जो मुख्य रूप से एक सामाजिक कारण के लिए आयोजित किया गया था। अविनाश पवार, सीईओ और एमडी, शिवंतोस इंडिया ने शेखर सुमन के साथ उन वंचित बच्चों को मुफ्त श्रवण यंत्र वितरित किए, जो सावधानीपूर्वक जांच के क्रम में योग्य पाए गए। इन बच्चों को न केवल हियरिंग एड मुहैया कराया जाएगा बल्कि जरूरत पड़ने पर उन्हें भविष्य में सहयोग भी दिया जाएगा, जिसका वे पटना क्लिनिक में आराम से लाभ उठा सकते हैं।

ईएसपीएल का उद्घाटन पटना में श्रवण स्वास्थ्य सेवाओं में एक नए युग को चिह्नित करता है क्योंकि यह समुदाय के लिए नवीनतम श्रवण तकनीकों और सेवाओं को लाता है। यह 24 प्रमुख शहरों में व्यापक रूप से मौजूद है (पटना 25वां है), हर साल 60 से अधिक पेशेवर ऑडियोलॉजिस्ट की अपनी टीम के माध्यम से 1,20,000 से अधिक रोगियों को संभालता है जो सर्वोत्तम संभव रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध हैं। पटना में, ईएसपीएल के उद्घाटन कार्यक्रम में पटना के सभी प्रमुख ऑडियोलॉजिस्टों ने भाग लिया और ईएसपीएल का पटना में सभी उपस्थित लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मौजूदा चिकित्सकों से सबसे आम प्रतिक्रिया यह थी कि, "ऑडियोलॉजी के क्षेत्र में एक तकनीकी उत्थान होना बहुत जरूरी था और अब हम सभी इससे लाभान्वित हो सकते हैं।"


ईयर सॉल्यूशंस अपने मरीजों को व्यक्तिगत और सहानुभूति पूर्वक श्रवण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। क्लिनिक के अनुभवी ऑडियोलॉजिस्ट और हियरिंग केयर पेशेवरों की टीम यह सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम डायग्नोस्टिक टूल और उपचार विकल्पों का उपयोग करती है ताकि मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल से कम कुछ भी न मिले।

विश्वजीत विष्णु, प्रबंध निदेशक, ईएसपीएल ने एक व्यक्तिगत साक्षात्कार में कहा, "हम अपने दरवाजे खोलने और समुदाय को श्रवण स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए रोमांचित हैं। हमारा मिशन लोगों को बेहतर सुनने में मदद करना है, और हम हमारे रोगियों के लिए उच्चतम गुणवत्ता की देखभाल और सेवा करने के लिए समर्पित हैं। हमारा लक्ष्य हर उस रोगी की सबसे पसंदीदा पसंद बनना है जो अपनी सुनने की क्षमता के साथ चुनौतियों का सामना कर रहा है। इसके अलावा, कई बच्चे उचित मार्गदर्शन और उपयुक्त यंत्र की अनुपलब्धता के कारण अपनी सुनने की क्षमता से वंचित रह जाते हैं हम उन सभी को एक साथ संबोधित करना चाहते हैं।

क्लिनिक सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें श्रवण मूल्यांकन, श्रवण यंत्र फिटिंग, टिनिटस प्रबंधन और श्रवण यंत्र की मरम्मत शामिल है। रोगी श्रवण सहायता शैलियों और प्रौद्योगिकियों की एक श्रृंखला का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसमें अदृश्य श्रवण यंत्र, रिचार्जेबल श्रवण यंत्र और ऐप आधारित नियंत्रण सुविधाओं के साथ ब्लूटूथ-सक्षम उपकरण शामिल हैं।

ईयर सॉल्यूशंस अपने रोगियों और व्यापक समुदाय को शिक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए भी प्रतिबद्ध है। क्लिनिक श्रवण स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए नि:शुल्क श्रवण जांच प्रदान करता है और नियमित शैक्षिक कार्यक्रमों की मेजबानी करता है।

आनंद सिंह, कार्यकारी निदेशक, ईएसपीएल ने कहा "हम मानते हैं कि शिक्षा और समर्थन अच्छी श्रवण स्वास्थ्य देखभाल के दो सबसे आवश्यक घटक हैं। हम अपने मरीजों को उनके श्रवण स्वास्थ्य के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" ईयर सॉल्यूशंस अब नए रोगियों को स्वीकार कर रहा है।

0 Response to " ईयर सॉल्यूशंस ने शेखर सुमन के साथ वंचित बच्चों को मुफ्त श्रवण यंत्र वितरित किया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article