आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के बीच बीमा जागरूकता बढ़ाने के लिए बिहार में 'वित्तीय साक्षरता' कार्यशाला शुरू की

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के बीच बीमा जागरूकता बढ़ाने के लिए बिहार में 'वित्तीय साक्षरता' कार्यशाला शुरू की

 

पटना, 23 मार्च, 2023: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस, भारत के प्रमुख सामान्य बीमाकर्ताओं में से एक को यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम महिलाओं के लिए बिहार के विभिन्न ग्रामीण स्थानों में बीमा जागरूकता के लिए वित्तीय साक्षरता कार्यशाला आयोजित कर रहे हैं। कार्यशाला को व्यक्तियों को बीमा के महत्व की बेहतर समझ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह कैसे ग्रामीण क्षेत्रों में उनके वित्तीय भविष्य की रक्षा करने में मदद कर सकता है। कार्यशालाएं आईआरडीए के अधिकारियों, जीविका प्रतिनिधि (दीदी) और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की वरिष्ठ प्रबंधन टीम के मार्गदर्शन में आयोजित की जाएंगी। कार्यशाला उपलब्ध विभिन्न प्रकार की बीमा पॉलिसियों, बीमा होने के लाभों और उनकी आवश्यकताओं के लिए सही बीमा पॉलिसी का चयन कैसे करें, इस पर ध्यान केंद्रित करेगी। यह प्रतिभागियों को अपने वित्त को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए वित्तीय योजना और बजट की मूल बातें भी शामिल करेगा। यह देखते हुए कि जागरूकता और पहुंच की कमी भारत में कम बीमा पैठ के शीर्ष कारण हैं, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का उद्देश्य देश में सामान्य बीमा के बारे में जागरूकता की गुणवत्ता को समझाना है।


हमारा मानना है कि यह वर्कशॉप उन लोगों के लिए फायदेमंद होगी जो बीमा और वित्तीय योजना के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। यह व्यक्तियों के लिए मूल्यवान गहन जानकारी प्राप्त करने का एक उत्कृष्ट अवसर है जो उन्हें अपने वित्तीय भविष्य के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकता है। ग्रामीण बिहार क्षेत्र के लगभग 5000 से अधिक लाभार्थियों को बीमा जागरूकता बढ़ाने के लिए वित्तीय साक्षरता से अवगत कराया जाएगा।


आईआरडीए के दिशानिर्देशों के अनुसार आईसीआईसीआई लोम्बार्ड बिहार राज्य में हमारी विभिन्न पहलों के माध्यम से बीमा जागरूकता बढ़ाने और हमारे ब्रांड की प्रकृति "निभाये वादे" के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

0 Response to "आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के बीच बीमा जागरूकता बढ़ाने के लिए बिहार में 'वित्तीय साक्षरता' कार्यशाला शुरू की"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article