टाटा म्यूचुअल फंड ने पटना में नई शाखा खोलकर बिहार में बढ़ाई अपनी उपस्थिति
पटना: टाटा एसेट मैनेजमेंट की पटना में औसत प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति (एएयूएम) जनवरी 2025 तक बढ़कर लगभग 958 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गई, जो पिछले साल की तुलना में 46% अधिक है। इसमें इक्विटी, डेट, बैलेंस्ड फंड और ईटीएफ (नकदी सहित) में निवेश शामिल हैं।
कंपनी की पटना में खोली गई नई शाखा का पता है - टाटा एसेट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड, को-वर्किंग स्टूडियो, कंकड़बाग, ए/3, पी सी कॉलोनी रोड, आरबीआई फ्लैट्स कॉलोनी, बैंकमैन कॉलोनी, पटना, बिहार - 800020 । इसका उद्घाटन हेमंत कुमार ने किया। यह शाखा सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5:30 बजे तक खुली रहेगी।
पटना में खुली यह शाखा, धन प्रबंधन और दीर्घकालिक निवेश योजना पर मार्गदर्शन चाहने वाले लोगों, परिवारों और व्यवसायों को मदद करेगी। म्यूचुअल फंड उत्पादों और व्यक्तिगत वित्तीय समाधानों के व्यापक समूह के साथ टाटा म्यूचुअल फंड का लक्ष्य है, निवेशकों को आत्मविश्वास के साथ बाज़ार चक्रों (मार्केट साइकिल) से निपटने के लिए आवश्यक जानकारी और तरीकों से लैस करना।
टाटा एसेट मैनेजमेंट के मुख्य वितरण और डिजिटल अधिकारी, हेमंत कुमार ने इस शाखा के खोले जाने पर अपनी टिप्पणी में कहा, "हमें इस अपार विकास क्षमता वाले शहर में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर खुशी हो रही है। यह रणनीतिक कदम बिहार में निवेशकों को सुलभ, दीर्घकालिक धन-सृजन के अवसर और बेहतर वित्तीय साक्षरता प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।"
एएमएफआई के आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2025 तक, बिहार के निवेशकों का औसत एयूएम 68,216 करोड़ रुपये था, जिसमें से पिछले दो वर्षों में वृद्धि दर 36% रही। (स्रोत: एएमएफआई)
इस विस्तार के साथ, टाटा म्यूचुअल फंड की अब बिहार में 3 शाखाएं है और देश भर में कुल मिलाकर 100 शाखाओं का नेटवर्क है।
एएमएफआई के आंकड़ों के अनुसार, जनवरी में व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) प्रवाह 26,400 करोड़ रुपये रहा है, जो संभावित दीर्घकालिक धन सृजन में निवेशकों के दृढ़ विश्वास को रेखांकित करता है। लगातार दूसरे महीने 26,000 करोड़ रुपये से अधिक मासिक एसआईपी प्रवाह के साथ, यह अनुशासित निवेश की बढ़ती स्वीकार्यता और रुपया लागत औसत (रूपी कॉस्ट एवरेजिंग के लाभों को उजागर करता है, जिसकी म्यूचुअल फंड के खुदरा निवेशकों के लिए उल्लेखनीय निवेश विकल्प बनने के पीछे प्रमुख वजह है।
ब्रांड ने हाल ही में, टाटा म्यूचुअल फंड के नए लोगो के लॉन्च के साथ एक ताज़ा ब्रांड पहचान भी पेश की। नई ब्रांड पहचान आज के निवेशकों की उभरती ज़रूरतों को पूरा करने की तत्परता और प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
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