*HCLTech ने पटना में लॉन्च किया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर*

*HCLTech ने पटना में लॉन्च किया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर*

यह सेंटर आईटी और इंजीनियरिंग सेवाएं देने पर करेगा ध्यान केंद्रित 

पटना, 2 जुलाई, 2024 : प्रमुख वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी HCLTech ने आज पटना में अपने ग्लोबल डिलीवरी सेंटर के लॉन्च की घोषणा की। यह सेंटर हाई-टेक और सेमीकंडक्टर कंपनियों के लिए आईटी और इंजीनियरिंग सेवाएं देने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इस सेंटर का उद्घाटन बिहार सरकार के माननीय उद्योग मंत्री श्री नीतीश मिश्रा और माननीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री संतोष कुमार सुमन ने किया। इस अवसर पर बिहार सरकार के उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संदीप पौंड्रिक, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव श्री अभय कुमार सिंह, श्री राहुल सिंह, सीओओ - कॉर्पोरेट फंक्शन्स, और HCLTech के मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री प्रतीक अग्रवाल भी उपस्थित थे।

यह HCLTech का बिहार राज्य में पहला सेंटर है। भविष्य में इस सेंटर में विशेष लैब्स और उत्कृष्टता केंद्र भी होंगे जो एचसीएलटेक की प्रौद्योगिकी नवाचार क्षमता को बढ़ावा देंगे और वैश्विक ग्राहकों को व्यापक सेवाएं प्रदान करेंगे।

HCLTech का नया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर भारत में नई जगहों पर गुणवत्तापूर्ण प्रतिभा तक पहुँचने के उनके नए दृष्टिकोण कार्यक्रम की रणनीति का हिस्सा है। पटना के उद्योग भवन परिसर में स्थित यह सेंटर कर्मचारियों को आधुनिक कार्यस्थल के साथ-साथ HCLTech के वैश्विक नेटवर्क में प्रशिक्षण और विकास के अवसर प्रदान करेगा। यह राज्य में स्थानीय तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र और टैलेंट पूल के विकास में भी योगदान देगा।

*बिहार सरकार के उद्योग एवं पर्यटन विभाग के मंत्री श्री नीतीश मिश्रा ने कहा,* "मुझे खुशी है कि HCLTech पटना में एक नया कार्यालय शुरू कर रही है। इससे बिहार के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आएंगे, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और अन्य आईटी कंपनियों को भी बिहार में निवेश करने के लिए प्रेरणा मिलेगी।"  

*HCLTech के मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री प्रतीक अग्रवाल ने कहा,*"हम पटना में अपने नवीनतम ग्लोबल डिलीवरी सेंटर के लॉन्च से अत्यंत खुश हैं। बिहार में गुणवत्ता प्रतिभा की उपलब्धता के संदर्भ में अपार संभावनाएं हैं और यह सेंटर HCLTech के वैश्विक उद्यमों के लिए पसंदीदा डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पार्टनर बनने के उद्देश्य में योगदान देगा। यह केंद्र स्थानीय प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और स्थानीय युवाओं के लिए अवसर उपलब्ध कराने में भी योगदान देगा।"

0 Response to "*HCLTech ने पटना में लॉन्च किया ग्लोबल डिलीवरी सेंटर*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article