चिड़ियाघर में नेचर एडुकेशन कैंप में क्रॉसवर्ड-सह-क्विज प्रतियोगिता “ पजल सफारी” का आयोजन, डॉन बॉस्को के छात्रों ने मारी बाजी

चिड़ियाघर में नेचर एडुकेशन कैंप में क्रॉसवर्ड-सह-क्विज प्रतियोगिता “ पजल सफारी” का आयोजन, डॉन बॉस्को के छात्रों ने मारी बाजी



पटना, 14 जून 2024

संजय गांधी जैविक उद्यान में आयोजित तीन दिवसीय नेचर एडुकेशन कैंप में शुक्रवार को क्रॉसवर्ड-सह-क्विज प्रतियोगिता “ पजल सफारी” का आयोजन किया गया। लीफैम वेंचर्स की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में पटना के विभिन्न स्कूल के छात्रों ने हिस्सा लिया।
डॉन बॉस्को के छात्रों ने लहराया परचम
डॉन बॉस्को एकैडमी में छठी कक्षा के छात्र ओजस सिन्हा प्रतियोगिता के विजेता बने। वहीं, उनकी सहपाठी दिव्यांशी रॉय उप विजेता। आईआईटियन पब्लिक स्कूल के अद्वैत पांडेय ने तीसरा स्थान हासिल किया। पेड़-पौधे, पशु और प्रकृति की थीम पर आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

बच्चों को प्रकृति से जोड़ने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी:  सत्यजीत कुमार
संजय गांधी जैविक उद्यान के निदेशक श्री सत्यजीत कुमार ने भी प्रतियोगिता में बच्चों के रूझान और प्रकृति के बारे में उनकी समझ और जगरुकता की सराहना करते हुए भविष्य में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहने की बात कही। लीफैम वेंचर्स की ओर से हर्षिता और रॉबिन कुमार द्वारा प्रतियोगिता का संचालन किया गया।
पटना माइंड फेस्ट 22 जून से
प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए श्री सत्यजीत कुमार ने  आगामी पटना माइंड फेस्ट में भी भाग लेने की अपील की। वार्षिक “पटना माइंड फेस्ट” का आयोजन बिहार म्यूजियम पटना में 22 एवं 23 जून को होगा। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में क्रिप्टिक क्रॉवर्ड क्विज, क्रियेटिव राइटिंग, स्पेल बी आदि समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा जिसमें विजेताओं को पुरस्कार के तौर पर 20 हजार रुपये दिये जाएंगे। वेबसाइट crypticsingh.com पर पटना माइंड फेस्ट के लिए नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। प्रतियोगिता में हर वर्ग के छात्र भाग ले सकते हैं।

0 Response to "चिड़ियाघर में नेचर एडुकेशन कैंप में क्रॉसवर्ड-सह-क्विज प्रतियोगिता “ पजल सफारी” का आयोजन, डॉन बॉस्को के छात्रों ने मारी बाजी"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article