केन्द्रीय भूमिजल बोर्ड पटना में मिशन लाइफ कार्यक्रम के तहत विश्व पर्यावरण दिवस का हुआ आयोजन

केन्द्रीय भूमिजल बोर्ड पटना में मिशन लाइफ कार्यक्रम के तहत विश्व पर्यावरण दिवस का हुआ आयोजन


अगली पीढ़ी के लिए वर्तमान को सुरक्षित, स्वच्छ एवं संरक्षित करना चाहिए :पद्‌मश्री सुधा वर्गीस



पटना :- 05/06/2024


केन्द्रीय भूमिजल बोर्ड,भारत सरकार, मध्य पूर्व क्षेत्र, पटना में मिशन लाइफ कार्यक्रम के तहत बुधवार (05/06/2024) को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पर्यावरण एवं जल संरक्षण विषय पर कार्यशाला चित्रकला एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर “हमारी भूमि, हमारा भविष्य” विषय पर मुख्य अतिथि पद्‌मश्री सुधा वर्गीस ने कहा कि अगली पीढ़ी के लिए वर्तमान को सुरक्षित, स्वच्छ एवं संरक्षित करना चाहिए।

इस कार्यक्रम में जल एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए शपथ लिया गया। जल संरक्षण एवं पुनर्भरण का सन्देश पहुंचाने के लिए इस कार्यालय के क्षेत्रीय निदेशक  राजीव रंजन शुक्ला, वैज्ञानिक, सुधा वर्गीस , कार्यालय के उपस्थित अधिकारी एवं अधिकारी तथा नारी गुंजन की छात्राओं ‌द्वारा कलश में जल अर्पित किया गया। साथ ही छात्राओं ने पेड़-पौधों के संरक्षण से संबंधित एक गीत प्रस्तुत किया।

इस कार्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा वर्षा जल संरक्षण एवं व्यर्थ बहते जल को बर्बाद होने से बचाने के विषय में नारी गुंजन की छात्रों को जानकारी दी गयी। कार्यक्रम के अंतर्गत क्षेत्रीय निदेशक  राजीव रंजन शुक्ला, वैज्ञानिक, सुधा वर्गीज मैडम एवं नारीगुंजन की छाओं ‌करा पौधरोपण किया गया। 

0 Response to " केन्द्रीय भूमिजल बोर्ड पटना में मिशन लाइफ कार्यक्रम के तहत विश्व पर्यावरण दिवस का हुआ आयोजन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article