*धरती माता और प्रकृति का संरक्षण, संवर्धन सबकी जिम्मेदारी : सम्राट चौधरी*

*धरती माता और प्रकृति का संरक्षण, संवर्धन सबकी जिम्मेदारी : सम्राट चौधरी*


 *भाजपा अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण, लोगों से भी की अपील


पटना, 5 जून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में पौधारोपण किया। प्रदेश कार्यालय में उन्होंने एक आम का पौधा लगाया। उन्होंने लोगों से भी पौधारोपण करने की अपील की। इस मौके पर मंत्री प्रेम कुमार, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, प्रदेश मंत्री संजय गुप्ता सहित कई नेता मौजूद थे।


श्री चौधरी ने इस मौके पर कहा कि धरती माता और प्रकृति का संरक्षण, संवर्धन सबकी जिम्मेदारी है और यह जिम्मेदारी हम सभी को संकल्पित होकर निभानी चाहिए। उन्होंने लोगों से कहा कि यह दिवस लोगों को जलवायु परिवर्तन, प्रदूषण, जैव विविधता हानि और अन्य पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में शिक्षित करने और जागरूकता बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने पर्यावरण संतुलन के लिए लोगों की जागरूकता बल दिया। 

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से 'एक पेड़ माँ के नाम ' लगाने की अपील करते हुए बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए आज एक कैंपेन शुरू की है। इस कैपेंन को 'एक पेड़ माँ के नाम' दिया गया है। इसकी शुरुआत पीएम मोदी जी खुद एक पौधा लगाकर की है। 


उप मुख्यमंत्री श्री चौधरी ने इस मौके पर बताया कि इस साल देश के कई राज्यों भीषण गर्मी की मार लोगों को झेलनी पड़ी है। विशेषज्ञों  ने भी लोगों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की सलाह दी है।


उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम धरती को  आने वाली पीढ़ियों के लिए स्वस्थ और रहने योग्य बनाए रखें।

0 Response to " *धरती माता और प्रकृति का संरक्षण, संवर्धन सबकी जिम्मेदारी : सम्राट चौधरी*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article