*पटना साहिब से भारतीय जन क्रान्ति दल के डॉ राकेश दत्त मिश्र ने किया नामांकन*

*पटना साहिब से भारतीय जन क्रान्ति दल के डॉ राकेश दत्त मिश्र ने किया नामांकन*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 12 मई ::


पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र से भारतीय जन क्रान्ति दल के डॉ राकेश दत्त मिश्र ने  शुक्रवार को नामांकन किया। नामांकन करने के बाद उन्होंने कहा कि पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र का दुर्भाग्य है कि इस क्षेत्र के सांसद और विधायक पिछले 35 वर्षो से एक ही दल के है फिर भी विकास के नाम पर सिर्फ और सिर्फ विनाश ही हुआ है | 


उन्होंने कहा कि पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र में पटन देवी मन्दिर,  भारत का प्रसिद्ध बैकटपुर मंदिर , चाणक्य की गुफा, गुलजारबाग में अशोक काल का कुआँ (अगम कुंआ), करौता में माँ भगवती का जगदम्बा स्थान और दीदारगंज में भगवान विष्णु की अति प्राचीन मन्दिर स्थित है, लेकिन सभी के सभी पर्यटन के दृष्टिकोण से पूरी तरह उपेक्षित है। इसके लिए जिम्मेवार कौन है? जनता की आवाज संसद में पहुंचे,  इसी उद्देश्य से चुनाव मैदान में आया हूँ। आप के क्षेत्र का प्रतिनिधि अगर आप को लगता है कि आप के जैसा हो तो हमारा साथ दें।


डॉ मिश्रा ने कहा कि भारतीय जन क्रान्ति दल ने संकल्प लिया है कि गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करेंगे और देशभर में गौचर भूमि एवं गांव के तालाब भू-माफिया से छुड़ा कर चरने वाले गौवंश एवं अन्य पशुओं के लिए उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि जनता को न्याय जनता की भाषा में और न्याय तय समय पर दिलवाने के लिए कार्य करेंगे उन्हें न्याय के लिए वर्षो कोर्ट के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। आय के बदले व्यय पर कर लगाया जायेगा, इसका प्रयास करेंगे और सभी करदाताओं को समाजिक सुरक्षा हेतु उनके द्वारा दिए गये कर के आधार पर सम्मान निधि दिया जायेगा।


उन्होंने कहा कि वख्तियारपुर एवं अन्य आक्रान्ताओं के नाम पर बसे गाँव या शहर का नाम बदल कर भारतीय नाम रखा जायेगा एवं बैकटपुर मंदिर को पर्यटक स्थल के रूप में सम्मिलित किया जायेगा। वक्फ एक्ट, अनुच्छेद 30, धार्मिक आयोग, अल्पसंख्यक आयोग को समाप्त करना। संविधान के अनुच्छेद तीस में परिवर्तन कर बहुसंख्यक हिंदुओं को भी अपनी इच्छा के शैक्षणिक संस्थानों खोलने के अधिकार दिए जायेंगे  जिससे हिन्दू भी विद्यालयों में सभी आधुनिक शिक्षा के साथ धार्मिक शिक्षा के विषय जैसे रामायण, गीता, पुराण एवं उपनिषद आदि पढ़ सकें। अल्पसंख्यकों के शैक्षणिक संस्थान भी निरंतर चलते रहेंगे। वर्तमान में मात्र अल्पसंख्यकों को ये अधिकार हैं।

                       ------------

0 Response to " *पटना साहिब से भारतीय जन क्रान्ति दल के डॉ राकेश दत्त मिश्र ने किया नामांकन* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article