मोदी-नीतीश की जोड़ी ने जनसेवा को अपने जीवन का संकल्प बनाया - उमेश सिंह कुशवाहा

मोदी-नीतीश की जोड़ी ने जनसेवा को अपने जीवन का संकल्प बनाया - उमेश सिंह कुशवाहा


09 मई 2024, पटना।

     गुरुवार को बिहार जद(यू0) के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा जहानाबाद लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी श्री चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी एवं पाटिलपुत्र लोकसभा से श्री रामकृपाल यादव के नामांकन समारोह सह आशीर्वाद सभा में शामिल हुए। इस मौके पर श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि पहले 3 चरणों के चुनाव में जनता द्वारा नकार दिए जाने के बाद विपक्ष पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। राजद-कांग्रेस की ओर से लगातार संविधान और आरक्षण के नाम पर जनता को भ्रमित करने का खेल चल रहा है।

      प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार समेत पूरे देश की जनता केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनाने का संकल्प ले चुकी है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के शासन में हुए अनगिनत विकास के काम हमारे गठबंधन की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि बिहार में एक ओर वे हैं जिन्हें केवल अपना परिवार हित दिखाई देता है वहीं दूसरी ओर श्री नरेन्द्र मोदी और श्री नीतीश कुमार के लिए पूरा देश ही उनका परिवार है और जनसेवा को इन्होंने अपने जीवन का संकल्प बनाया है।

     श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि 2005 से पहले का बिहार और आज के बिहार का फर्क किसी से छिपा हुआ नहीं है। लालू-राबड़ी की तत्कालीन सरकार में बड़े-बड़े अधिकारी और नेता भी सुरक्षित नहीं थे। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने ना सिर्फ बिहार को जंगलराज और गुंडाराज से मुक्त कराया बल्कि बीते 18 वर्षो में उन्होंने विकास की अमिट लकीर खींचने का भी काम किए हैं। लोकसभा का यह चुनाव सीधे तौर पर परिवारतंत्र बनाम लोकतंत्र और विकास बनाम विनाश की है।

     श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार में जाति, धर्म, लिंग और क्षेत्र के भेदभाव के बिना समावेशी विकास के काम हो रहे हैं। महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी बिहार में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के प्रयास से बिहार में जातिगत गणना का काम पूरा हुआ और उसके आंकड़ों के अनुरूप 75 फीसदी तक आरक्षण दायरा भी बढ़ाया गया है। साथ ही आर्थिक रूप से पिछड़े सभी वर्ग के लिए कई योजनाएं शुरू की गई है।



                        

0 Response to " मोदी-नीतीश की जोड़ी ने जनसेवा को अपने जीवन का संकल्प बनाया - उमेश सिंह कुशवाहा"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article