फिलाटेलिक ब्यूरो, पटना जी.पी.ओ. में "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" के अवसर पर विशेष विरूपण जारी किया गया

फिलाटेलिक ब्यूरो, पटना जी.पी.ओ. में "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" के अवसर पर विशेष विरूपण जारी किया गया


फिलाटेलिक ब्यूरो, पटना जी.पी.ओ., पटना में "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम कल शाम 04:00 बजे आयोजित किया गया। इस अवसर पर श्री अनिल कुमार, मुख्य डाक महाध्यक्ष, बिहार परिमंडल, पटना द्वारा एक विशेष विरूपण जारी किया गया। इस पहल का उद्देश्य तंबाकू के उपयोग के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और तंबाकू मुनः जीवन शैली को बढ़ावा देना है।


इस कार्यक्रम में कई विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे, जिनमें थी पवन कुमार, निदेशक (मुख्यालय), बिहार परिमंडल, पटना, श्री मनीष कुमार, मुख्य डाकपाल, पटना जी.पी.ओ., श्री अनिल कुमार, उप. डाकपाल, पटना जी.पी.ओ., श्री रणधीर कुमार, डाक अधीक्षक, पटना माहिय मंडल, पटना और श्री नवीन कुमार, सहायक निदेशक (बीडी), सर्किल कार्यालय, पटना शामिल थे। इस समारोह में कई प्रमुख डाक टिकट संग्रहकर्ता और उत्साही भी शामिल थे, जिन्होंने इस महत्वपूर्ण उद्देश्य के प्रति अपना समर्थन दिखाया।

श्री अनिल कुमार ने अपने संबोधन में तंबाकू उपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाने के महत्व पर जोर दिया और फिलाटेलिक गतिविधियों के माध्यम से इस महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने में डाक विभाग की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, "आज जारी किया गया विशेष विरूपण न केवल 'विश्व तंबाकू दिवस' का सम्मान है, बल्कि तंबाकू सेवन से होने वाले गंभीर स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में जनता को शिक्षित करने की दिशा में एक कदम भी है। हमें उम्मीद है कि यह पहल कई लोगों को तंबाकू छोड़ने और स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करेगी।"


श्री पवन कुमार ने भी इस अवसर पर बोलते हुए डाक विभाग की समाज कल्याण पहलों के प्रति प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने पटना के फिलाटेलिक ब्यूरो के इस सार्थक कार्यक्रम के आयोजन के प्रयासों की सराहना की और भविष्य में ऐसे और सहयोगों के लिए प्रोत्साहन दिया।

विशेष विरूपण, जो एक अनूठी डिज़ाइन के साथ एंटी-तंबाकू संदेश को दर्शाता है. उससे बिहार डाक परिमंडल में कोड़ भी आर्टिकल बुक किये जाने पर इसी कैंसलेशन के जरिए उस आर्टिकल को चिन्ह लगाकर रद्द किया जायेगा।


कार्यक्रम का समापन श्री मनीष कुमार द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिन्होंने सभी उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इस प्रभावशाली कार्यक्रम के आयोजन में डाक कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और ममर्पण की भी सराहना की।


इस विशेष विरूपण का विमोचन बिहार परिमंडल की जनस्वास्थ्य और शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो समाज में सकारात्मक बदलाय को बढ़ावा देने के लिए फिलाटेली की शक्ति का उपयोग करता है।


0 Response to " फिलाटेलिक ब्यूरो, पटना जी.पी.ओ. में "विश्व तंबाकू निषेध दिवस" के अवसर पर विशेष विरूपण जारी किया गया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article