*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच भी आम जनमानस का दिखा उत्साह*

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच भी आम जनमानस का दिखा उत्साह*


*कई किमी पैदल चलकर रोड शो देखने पहुंचे लोग,साथ में लेकर आए फूल और आरती की थाली* 




पटना, 12 मई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झलक देखने को पूरा पटना सोमवार को सड़कों पर उमड़ पड़ा। प्रधानमंत्री का रोड शो भट्टाचार्य रोड से प्रारम्भ हुआ , उसके पहले ही बड़ी संख्या में लोग सड़कों के किनारे अपने प्रधानमंत्री का इंतजार करते रहे। रोड शो में केवल लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। 


पटना में जब प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश  का रोड शो गुजरा तो पूरा पटना मोदी जिंदाबाद के नारों और जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे , जैसे गीतों से गुंजायमान हो गया। 


पटना के लिए यह पहला मौका है, जब कोई प्रधानमंत्री  यहां रोड शो किया। ऐसे में हर कोई प्रधानमन्त्री की  एक तस्वीर अपने कैमरों में कैप्चर करने के लिए लालायित नजर आया।


भट्टाचार्य रोड पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक विशेष वाहन पर सवार हैं और पीछे उनका काफिला है। सबसे  आगे महिला कार्यकर्ताओं की भीड़ है और पीछे प्रधानमन्त्री के काफिले से जुड़ी गाड़ियां और उनकी सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स हैं। 


प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो लगातार आगे बढ़ता जा  रहा है और आलम यह है कि सड़क के दोनों और खचाखच भीड़ है और लोगों के हाथों में भाजपा के झंडे हैं और नरेंद्र मोदी का कट आउट है। 


प्रधानमंत्री जिस खुले वाहन में सवार है उसमें उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी तथा पटना साहिब के भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद रहे। 

प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। रविशंकर प्रसाद के हाथ में कमल के फूल का कट आउट है। इस रोड शो को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे है और हर तरफ जन सैलाब  नजर आ रहा है। वह प्रधानमंत्री का अभिवादन कर रहे हैं। कहीं नृत्य चल रहा है तो लोग मोदी के नारे लगा रहे हैं।


इस रोड शो को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। कई जगहों पर बैरिकेडिंग लगाया गया है, फिर भी लोग सड़कों पर उत्साहित रहे।

इस क्रम में मुस्लिम महिलाएं भी अपने पारम्परिक पोशाक में रोड शो में शामिल हुई और प्रधानमन्त्री की आरती उतारी। 


प्रधानमंत्री के रोड शो शुरू होने के पहले ही मुस्लिम महिलाएं सड़कों पर उतर गई थी। मुस्लिम महिलाएं दावा करती नजर आयी कि मोदी जी की सरकार में मुस्लिम सबसे महफूज हैं। 


रोड शो में शामिल प्रदेश मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने कहा कि रोड शो में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने हिस्सा लिया। इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री की तस्वीर की आरती उतारी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि तीन तलाक के समाप्त होने के लिए मुस्लिम महिलाएं मोदी जी को धन्यवाद देते नजर आयी। आज सभी विकास योजनाएं सभी धर्मों के लोगों के लिये चल रही है।


इस जबर्दस्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोगों के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। इसके बावजूद पीएम मोदी को देखने की ललक थी कि लाखों लोग शाम होते-होते सड़क पर पहुंचने लगे। इसमें बड़ी संख्या गृहणियों और युवाओं की थी। रोड शो के रूट पर जाने के लिए लोगों को सिक्योरिटी चेक से भी गुजरना पड़ा। लंबी कतारों में लगकर लोगों ने जल्दी आकर अपनी-अपनी जगह संभाल ली थी। पीएम की विजिट के चलते एक दिन पहले से ही ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया था, इसलिए इस पूरे रूट के कई कई किलोमीटर तक गाड़ियां अलाउ नहीं की गई थीं, इसके बावजूद लोग पैदल ही रोड शो में देखने के लिए पहुंचने लगे।

0 Response to " *प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच भी आम जनमानस का दिखा उत्साह*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article