अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह के तस्कर गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह के तस्कर गिरफ्तार



दिनांक:-10.04.24


रेल पुलिस पटना द्वारा अवैध शराय सरकरी एवं शावक पवार्थ के तस्करी के विरुद्ध लगातार अभियान प्लाया जा रहा है। इसी कम में दिनांक-08.04.24 को चपलर रेलवे स्टेशन पर रेल पुलिस के द्वारा चेकिंग के क्रम में समय करीब 15:37 बजे गाड़ी सं0-15946 अप डिदुजः मुम्वई एल०टी०८० एक्स० के थक्सर रेलवे स्टेशन पर आने के उपरांत प्लेटावर्स सं०-02 पर एक पुरुष एवं एक महिला को इपर-उबर देखते हुए संदिग्ध हालत में प्लेटफर्मा से बाहर की ओर जाते हुए देखा गया। संदेह के आधार पर पुलिस बल के द्वारा दोनो को रुकने के लिए कहा गया। सो बोने अनयुजा करते हुए आगे बढ़‌ने लगे। तदोपरांत पुलिस चल के द्वारा घेराबंदी कर उन्हे रोका गया एवं उनले द्वारा ले जा रहे इझोला के अंदर रसमान के वारे में पुछ-ताछ करने पर कोई संतोषजनक जवान बही दिया गया तो कड़ाई से पुछने पर उसके द्वारा झोला में गांजा होवा यताया गया। दोनो से नाम पता पुछने पर 01 अर्जुन चौहान उद्य-24 वर्ष पिता-धन्द्र प्रकाश चौहान, सा०-लम्बा पत्थर, थाना-खेरौनी, जिला-वेस्ट करवी एंगलीग (असाम) एवं 02. सुनिता चौहान उदा-31 वर्ष पति-संजय मंडल, सा०-योलोगोरा, थाना-आरी पंटीया, जिला-दरंग (असाग) बताया।


दोनो के पास से बरामद मादक पदार्थ को मजिस्ट्रेट के सलक्ष ईलेक्ट्रोनिक तराजु पर बजन किया गया। तो अर्जुन थोहाल के पास से पाँच किलों यॉजा का पैकेट एवं सुनिता बौहान के ड्रोले से पांच किलों गांजा का पैकेट बरामद किया गया। जिसे गजिस्ट्रेट के रामक्ष जप्त किया गया। एवं अर्जुन चौहान के पास रो गाड़ी सं0-15946 का दिनांक-07.04.24 का गुवाहाटी से वक्सर का यात्रा टिकट एवं दिनांक-08.04.24 का गाड़ी सं0-12506 पाटलीपुत्रा से व्यु जलपाईगुडी का दो यात्रियों का यात्रा टिकट बरामद किया गया।


दोनों अभियुक्तों के द्वारा तताया गया की गांजा को बक्सर रेलवे स्टेशन के बाहर किसी अंजान व्यक्ति को देना था। जिसे हम नहीं पहचानते है। इस संदर्भ में रेल थाना चवसर कांड संख्या-40/24 टिलांक-09.04.24 धारा-08/20 (b) (11) (c) NDPS ACT दर्ज कर अवतर कार्रवाई कि जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम:-


01. अर्जुन चौहान उदा-24 वर्ष पिता-चन्द्र प्रकाश चौहान, सा०-लम्या पत्थर, थाना-खेरौती, जिला-वेस्ट करवी एंगलीग (आसाम)


जिला-दरंग (अस्पन)


02. सुनिता चौहान उदा-31 वर्ष पति संजय मंडल, सा० बोलोगोरा, थाना-खारी पंटीया,


बरागद रागानों की विवरणीः-


10 किलो गांजा (अनुमानित मूल्य-70,000/- रुपये)


छापामारी टीम का सदस्यः-


01. पु०नि० विजयेन्द्र कुमार रेल थानाध्यक्ष, बक्सर।


02. पु०अ०नि० अखिलेश यादव, रेल थाना, बक्सर।


03. स०अ०नि० दिवान लियाकत अली खॉन रेल याना, धक्सर।


04. सिपाही/527 बौशाद आलन रेल बाना, बक्सर।


05. सिपाही / 159 अमरजीत पासवान रेल थाना, वक्सर।


0 Response to "अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला अंतर्राज्यीय गिरोह के तस्कर गिरफ्तार"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article