वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम

वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम


जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक के निदेश पर लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरे ज़िला में सघन मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 


स्वीप कार्यक्रम को तेज गति देने हेतु, जिला में मतदान प्रतिशत को राष्ट्रीय औसत के अनुरूप (67.5 प्रतिशत) करने तथा व्यापक रूप से मतदाताओं तक पहुँच स्थापित करने के ध्येय से Knock-the-Door अभियान आज से पूरे जिला में प्रारंभ किया गया। इसके तहत स्वीप कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी घर घर जाकर मतदाताओं को उनके बूथ के बारे में भी जानकारी दे रहे हैं तथा वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

जिलाधिकारी के निदेश पर कम VTR वाले पोलिंग बूथ के क्षेत्रों में पहले हुए चुनाव की अपेक्षा मतदान प्रतिशत बढ़ाने तथा कोई भी मतदाता छूटे न के ध्येय से अधिकारियों के द्वारा अधिक सघन रूप से मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें ज़िला प्रशासन के विभिन्न विभागों द्वारा स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम; चुनाव का पर्व, देश का गर्व; Nothing like voting, I vote for sure  जैसे मतदान जागरूकता को प्रेरित करने वाले नारों से मतदान हेतु लोगों को गाँव तथा नगरों में प्रेरित किया जा रहा है।

लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि ज़िला प्रशासन के स्थानीय पदाधिकारीगण Knock-the-Door अभियान चलाकर अगले दो महीना में जिला के शत-प्रतिशत घरों के हर एक मतदाता से कम-से-कम तीन बार सम्पर्क करेंगे तथा उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

0 Response to " वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article