जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में “फिट टू मूव, फिट टू वोट” मैराथन के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में “फिट टू मूव, फिट टू वोट” मैराथन के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया।

 

दिनांक 20 अप्रैल, 2024 को "फिट टू मूव - फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन हो रहा है। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य लोकसभा आम चुनाव, 2024 के मद्देनजर नागरिकों के बीच मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।


मतदाता जागरूकता हेतु आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन, पटना सहभागी है।


जिलाधिकारी द्वारा पदाधिकारियों एवं अयोजनकर्ता के साथ बैठक में आयोजन से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।


यह कार्यक्रम दो श्रेणी में आयोजित होगा। एक 3 KM का 'फन रन' एवं दूसरा 5km का मैराथन। पूर्वाह्न 6 बजे गाँधी मैदान गेट नंबर एक से हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया जायेगा। प्रतिभागी जेपी गंगापथ के सुनहरे मार्ग पर दौड़ेंगे। आयोजक की ओर से मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिया जायेगा।


ज़िलाधिकारी द्वारा सिविल सर्जन को प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक एम्बुलेंस तथा ORS की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। नगर निगम के द्वारा प्रतिभागियों के लिए पानी की व्यवस्था की जायेगी। 


आयोजक की ओर से समुचित संसाधनों के साथ 3 फिजियो को नियुक्त किया जायेगा। 



जिलाधिकारी ने अपर जिला दंडाधिकारी, विधि व्यवस्था को दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का निदेश दिया। पुलिस अधीक्षक, यातायात सुगम एवं सुचारु यातायात के लिए सभी व्यवस्था करेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को कार्यक्रम में आवश्यक व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। 


जिलाधिकारी ने नागरिकों से लोकतांत्रिक व्यवस्था में मतदान के महत्व को प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पटना में 1 जून को रिकॉर्ड मतदान लोकतंत्र को मज़बूत करने में अहम भूमिका निभाएगी। अतः पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाता एक जून को अपने घरों से बाहर आकर मतदान करने का कीर्तिमान स्थापित करें।

0 Response to " जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में आज समाहरणालय में “फिट टू मूव, फिट टू वोट” मैराथन के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया। "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article