67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ भव्य शुभारंभ

67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ भव्य शुभारंभ


- देश भर से 1500 ये ज्यादा अंडर 17 आयुवर्ग के बालक बालिका खिलाड़ी हो रहे हैं शामिल 

- 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक पाटलिपुत्र खेल परिसर ,कंकड़बाग , पटना में हो रहा है इस चैम्पियनशिप का आयोजन 

- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का आयोजन 

- बिहार सरकार के खेल विभाग के प्रधान सचिव श्री बी राजेंदर ने किया एथलेटिक्स चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का शुभारंभ 


पटना ,6 अप्रैल 2024 :-  पाटलिपुत्र खेल परिसर , कंकड़बाग में 6 से 9 अप्रैल तक चलने वाली 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का आज बिहार सरकार के खेल विभाग के प्रधान सचिव श्री बी राजेंदर के कर कमलों द्वारा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण और निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज की उपस्थिति में किया गया। 

राज्य में खेल और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और इसके लिए निरंतर प्रयासरत भी है । प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि बी राजेंदर ने अपने संबोधन में कहा कि इसी प्रतिबद्धता का अंजाम आज सबके सामने है कि बिहार को कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने का अवसर मिल रहा है और बिहार के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर पदक जीत रहे हैं। यह बिहार के लिए बहुत गर्व की बात है।  देशभर से आए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए आगे श्री राजेंदर ने कहा कि आपलोग यहां निश्चिंत होकर यहां अपने प्रदर्शन पर ध्यान लगाइए और खेलिए,बाकी सारी सुविधाओं और व्यवस्था का समुचित इंतजाम सरकार द्वारा किया जा रहा है। समय निकाल कर पटना म्यूजियम सहित आस पास के अन्य दर्शनीय स्थानों को जरूर  घूमिए और देखिए  इससे बिहार को और बेहतर तरीके से समझने में काफी मदद मिलेगी । आज बिहार में मेडल लाओ  नौकरी पाओ योजना के अंतर्गत पदक जीतने  वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी सरकार द्वारा दी जा रही है जो खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहित कर रहा है । 

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने कहा कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पांच खेलों की राष्ट्रीय प्रतियोगिता कराने के लिए बिहार को पहली बार मौका दिया है । उसी कड़ी में आज एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। इसके पहले क्रिकेट अंडर 17 बॉयज ,फुटबॉल गर्ल्स, वेट लिफ्टिंग आदि का बहुत ही सफल आयोजन हो चुका है। दरअसल बिहार अपने सीमित संसाधनों से भी सरकार और यहां के लोगों के सहयोग और प्रयास से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन इतने बेहतर तरीके से कर रहा है कि आज विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के लिए आयोजक बिहार की तरफ उम्मीद से देखते हैं। यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। बिहार की छवि में आज काफी बदलाव हो गया है यह तो बिहार से बाहर से आए हुए खिलाड़ी यहां से लौटने के बाद खुद महसूस करेंगे ।   


कार्यक्रम की शुरुआत में  झण्डा फहरा कर और बैलून उड़ाकर प्रतियोगिता का  उद्घाटन किया गया तथा हर राज्य से आए खिलाड़ियों द्वारा बैंड के साथ मार्च पास्ट किया गया । 

उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि श्री बी राजेंदर, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण, निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ,श्री केशव कुमार सहित विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधि सहित खेल पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।


एडिटर इन चीफ ✍️

मंजर सुलेमान 7004538014

0 Response to " 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ भव्य शुभारंभ"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article