*2047 तक विकसित भारत का रोड मैप है भाजपा का संकल्प पत्र-सम्राट*

*2047 तक विकसित भारत का रोड मैप है भाजपा का संकल्प पत्र-सम्राट*


* गरीब कल्याण, युवा, अन्नदाता और महिलाओं को शक्ति देने वाला है संकल्प पत्र


* सुशासन और विकास के 10 वर्ष पूरा करके भाजपा ने सर्वस्पर्शी-समावेशी विकास का प्रस्तुत किया है एक अनूठा मॉडल


* मोदी की गारंटी पर है देश को भरोसा, तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनेंगे नरेन्द्र मोदी


पटना, 14.04.2024


भााजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए भाजपा की ओर से जारी संकल्प पत्र के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इसमें 2047 तक भारत सम्पूर्ण रूप से विकसित कैसे होगा उसका रोड मैप है। संकल्प पत्र से यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री का फोकस गरीब कल्याण, युवा, अन्नदाता किसानों के साथ महिलाओं को भी शक्तिसम्पन्न बनाना है। यह संकल्प पत्र देश को श्रेष्ठ बनाने की सद्इच्छा को स्वर देने वाला है।

 

श्री चौधरी ने कहा कि सुशासन और विकास के दस वर्ष पूरा करके भाजपा ने सर्वस्पर्शी-समावेशी विकास का एक अनूठा मॉडल प्रस्तुत किया है। 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को 2020 से लगातार पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना से लाभान्वित करने, 50 करोड़ से अधिक नागरिकों को पीएम जनधन खातों के माध्यम से बैंकिंग प्रणाली से जोड़ना, 34 लाख करोड़ रुपये डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभार्थी परिवारों के बैंक खाते में भेजने, 34 करोड़ नागरिकों को आयुष्मान भारत के अन्तर्गत 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की गारंटी देना ही मोदी की गारंटी है। इसीलिए आज पूरे देश को मोदी की गारंटी पर भरोसा है।

 

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की गारंटी का ही नतीजा है कि देश के 4 करोड़ से अधिक परिवारों को पीएम आवास एवं अन्य योजनाओं के माध्यम से पक्के मकान देकर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा सका है। 14 करोड़ से अधिक परिवारों को जल जीवन मिशन के अन्तर्गत नल से जल सुलभ हुआ है तथा 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। नारी शक्ति वंदन के तहत जहां 10 करोड़ से अधिक माताओं-बहनों को पीएम उज्जवला योजना के अन्तर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन देकर स्वच्छ ईंधन की व्यवस्था की गई है वहीं तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं का सशक्तिकरण भी किया गया है। 


श्री चौधरी ने कहा कि किसानों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए ही 11 करोड़ से ज्यादा किसानों को पीएम सम्मान निधि के अर्न्तगत 6 हजार रुपये प्रति वर्ष सीधे उनके बैंक खातों में दिए जा रहे हैं वहीं फसलों की एमएसपी में भी लागातर वृद्धि की जा रही है। 2013 से 2024 के बीच कृषि बजट में 5 गुना से ज्यादा की बढ़ोत्तरी की गई है। 4 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम फसल बीमा योजना के माध्यम से आर्थिक सुरक्षा की गारंटी मिली है।

 

उन्होंने कहा कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी को आयुष्मान से जोड़ने, मध्यम वर्ग के जीवन स्तर को बेहतर बनाने, सुरक्षित भारत, विरासत भी विकास भी, मजबूत अर्थव्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास, वैश्विक मंच पर भारत की मजबूत साख,गरीब परिवारों की सेवा,नारी शक्ति का सशक्तिकरण,युवाओं को अवसर,वरिष्ठ नागरिकों को वरीयता, श्रमिकों का सम्मान,एमएसएमई, छोटे व्यापारियों और विश्वकर्माओं का सशक्तिकरण, सबका साथ, सबका विकास मोदी की गारंटी है, जिस पर आज पूरे देश को भरोसा है। देश ने तय कर लिया है कि तीसरी बार भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही बनेगे और एनडीए 400 से अधिक सीटें जीत कर इतिहास दर्ज करेगा।

0 Response to " *2047 तक विकसित भारत का रोड मैप है भाजपा का संकल्प पत्र-सम्राट*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article