*इंटरमीडिएट की पढ़ाई के स्थानातंरण का तुगलकी फरमान वापस ले सरकार : आइसा*

*इंटरमीडिएट की पढ़ाई के स्थानातंरण का तुगलकी फरमान वापस ले सरकार : आइसा*


*आंदेलनकारी छात्रों पर बर्बर पुलिसिया दमन निंदनीय : रामबली सिंह यादव*


*आइसा का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री से मिला, कहा - तत्काल हस्तक्षेप हो!*


पटना 21 मार्च 2024


बिहार के सभी कॉलेजों में इंटरमीडिएट की पढ़ाई बंद करने और उसे स्कूलों में स्थानांतरित कर दिए जाने के तुगलकी फरमान के खिलाफ आज आइसा का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री से मिला. आइसा के प्रतिनिधिमंडल में माले विधायक रामबली सिंह यादव भी शामिल थे.


रामबली सिंह यादव ने कहा कि भाजपा दफ्तर के समक्ष आंदोलनकारियों पर जिस प्रकार से लाठियां चलाई गईं, वह बेहद निंदनीय व शर्मनाक है. 


शिक्षा मंत्री के साथ वार्ता में आइसा प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि शिक्षा विभाग का यह फैसला 2023-25 सत्र के छात्रों पर भी लागू किया जा रहा है. इसके कारण लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है. इस आदेश को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए. शिक्षा मंत्री ने उनकी बातों पर सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.


आइसा प्रतिनिधिमंडल में राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी, सह सचिव कुमार दिव्यम, आइसा नेता हेमंत राज, श्रेया कुमारी आदि भी शामिल थे.


आइसा की बिहार राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने कहा कि आज अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे छात्रों के ऊपर भाजपा कार्यालय के समक्ष पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया. यह बेहद निंदनीय है, जबकि आंदोलनकारी छात्र भाजपा नेताओं को केवल अपना ज्ञापन सौंपना चाहते थे. ऐसे तुगलकी आदेश को वापस लेने की बजाए भाजपा छात्रों पर लाठियां चलवा रही है. हमले में आइसा के कार्यकर्ता हेमंत राज सहित कई लोगों को गंभीर चोटें लगी हैं. 


वहीं राज्य सह सचिव कुमार दिव्यम ने कहा कि बिहार में शिक्षा सुधार के नाम पर शैक्षणिक अराजकता का माहौल बना दिया गया है. इस अव्यवहारिक फैसले से लाखों छात्र परेशान हैं. शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है, लेकिन जब तक यह तुगलकी फरमान वापस नहीं होता, आंदोलन जारी रहेगा.


0 Response to " *इंटरमीडिएट की पढ़ाई के स्थानातंरण का तुगलकी फरमान वापस ले सरकार : आइसा*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article